Tuesday, February 11, 2020

बिकनी पहनी महिला पर पुलिस कार्रवाई की आलोचना हुई, सरकार ने ब्रिटेन की इस पर्यटक से माफी मांगी February 10, 2020 at 09:00PM

माले. पुलिस की दुर्व्यवहार का शिकार हुई ब्रिटेन की महिला पर्यटक से मालदीव संसद के स्पीकर मोहम्मद नाशीद ने माफी मांगी है। उन्होंने सोमवार को ट्वीट कर भी इस घटना पर अफसोस जाहिर किया। पर्यटक को माफूसी में पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर बिकनी पहनने के कारण गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस कार्रवाई की आलोचना की गई थी।

स्पीकर नाशीद ने सोमवार काेसंसद मेंकहा कि वह दो घंटे तक हिरासत में रखने के बाद रिहा की गई महिला से माफी मांगते हैं। मुझे उम्मीद है कि देश से जा चुकी इस महिला को पर्यटन अधिकारी वापस लौटने के लिए आमंत्रित करेंगे।


मालदीव में सार्वजनिक स्थानों पर ड्रेस कोड का पालन जरूरी

वायरल वीडियो में पर्यटक को तीन पुलिसकर्मी गिरफ्तार करते नजर आ रहे हैं। वहीं, चौथा टॉवेल से उसकाशरीर ढकता नजर आ रहा है। इस दौरान महिला गिरफ्तारी का विरोध करती और पुलिस पर यौन प्रताड़ना का आरोप लगाती नजर आ रही है। मालदीव के नियमों के मुताबिक, केवल रिसोर्ट पर ही बिकनी या दूसरे स्वीम वियर पहन सकते हैं। अन्य स्थानों पर ड्रेस कोड का पालन करना जरूरी है।

पुलिस ने महिला पर्यटक पर लगाए कई आरोप

मालदीव पुलिस ने पर्यटक पर सार्वजनिक स्थान पर समुचित कपड़ों के बिना चलने, शराब पीने और उपद्रव मचाने का आरोप लगाया है। पुलिस का दावा है कि गिरफ्तारी के बाद भी वह अपना शरीरढकने के लिए तैयार नहीं थी। मालदीव के पुलिस आयुक्त मोहम्मद हामीद ने ट्वीट कर लिखा, ऐसा लगता है कि इस मामले से गलत ढंग से निपटा गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
महिला की गिरफ्तारी का वीडियो वायरल हुआ था (फाइल फोटो)

No comments:

Post a Comment