Saturday, February 15, 2020

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 25 फरवरी को दिल्ली में देश के प्रमुख उद्योगपतियों से मिलेंगे February 14, 2020 at 10:13PM

नई दिल्ली. भारत दौरे पर आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 25 फरवरी को देश के प्रमुख उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है। इसके मुताबिक ट्रम्प की प्रमुख कंपनियों के सीईओ से मीटिंग के इंतजाम दिल्ली में किए जा रहे हैं। बैठक में मुकेश अंबानी, सुनील भारती मित्तल, एन चंद्रशेखरन, आनंद महिंद्रा, ए एम नाइक और किरण मजूमदार शॉ शामिल हो सकती हैं। सरकार के वरिष्ठ अफसर और अमेरिकी कंपनियों के अधिकारी भी मीटिंग में हिस्सा लेंगे। दोनों देशों के बीच व्यापार और कारोबारी संबंधों को बढ़ावा देने पर चर्चा के लिए यह बैठक रखी गई है। अमेरिकी दूतावास इसके इंतजाम देख रहा है।

मीटिंग में शामिल होने वालों के नाम पर विचार जारी
पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी दूतावास ने बैठक में शामिल होने वाले लोगों की लिस्ट ट्रम्प के ऑफिस की मंजूरी के लिए भेज दी है। कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री और अमेरिका-भारत की कारोबारी संस्थाओं ने ट्रम्प की मीटिंग के लिए भारतीय कारोबारियों के नाम सुझाए थे। इन पर विचार किया जा रहा है।

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला भी इसी महीने भारत आ रहे
ट्रम्प 24-25 फरवरी को भारत दौरे पर रहेंगे। वे अहमदाबाद में ‘केम छो ट्रम्प’ कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान सरदार पटेल स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। 25 फरवरी को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात का कार्यक्रम है। उधर, अमेरिका की प्रमुख टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला भी इसी महीने भारत आ रहे हैं। हालांकि, कंपनी ने उनके दौरे की तारीखों की आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन, न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक नडेला 24 से 26 फरवरी तक भारत दौरे पर रहेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
डोनाल्ड ट्रम्प के साथ उनकी पत्नी मिलेनिया भी भारत आएंगी।

No comments:

Post a Comment