Monday, January 13, 2020

फिलीपींस के व्यक्ति ने वीडियो गेम खेलकर एक महीने में 9 किलो वजन कम किया January 13, 2020 at 05:59PM

मनीला.फिलीपींस में रहने वाले एक लड़के ने दावा किया है कि वीडियो गेम खेलने से उसका वजन एक महीने में 9 किलो (20 पाउंड) तक कम हुआ है। ग्राफिक आर्टिस्ट मिगुई गेब्रिएल ने फेसबुक पर अपनी वीडियो गेम खेलने से पहले और एक महीने बाद वाली तस्वीर भी पोस्ट की है,जिससे साफ जाहिर है कि उसका वजन वाकई कम हुआ है।

मिगुई की मानें तो निनटेंडो की नई वीडियो गेम रिंग फिट एडवेंचर से वह अपना वजन घटाने में सफल रहा है। दरअसल, यह गेम इस तरह डिजाइन की गई है कि इसे खेलते वक्त प्लेयर घंटों एक जगह बैठे रहने की बजाय इधर-घूमता है और घूमने के वक्त भी उसे ऐसे स्टेप्स दिए जाते हैं, जिससे उसकी एक्सरसाइज भी हो जाती है और इसका फायदा मिगुई को मिला है।

गेम खेलते हुए एक्टिविटी के साथ-साथ एक्शन करता रहता है यूजर

  • मिगुई इससे पहले कई बार वजन कम करने की कोशिश कर चुका था मगर सफलता नहीं मिली। इस बार जब गेम खेलते हुए एक्सरसाइज होती गई तो उसने भी शाम सात बजे के बाद खाना खाना बंद कर दिया और डाइट से कार्बोहाइड्रेट्स कम कर दिए।
  • मिगुई ने बताया, मैंने इससे पहले वजन कम करने के लिए साइकिलिंग से लेकर कई एक्सरसाइज कीं, लेकिन कुछ फर्क नहीं पड़ा। आखिरकार एक दिन रिंग फिट एडवेंचर गेम की एड देखी और सोचा कि क्यों न इसे ट्राई किया जाएगा। मैंने गेम ली और यह काम कर गया। अगर इस गेम को खेलने के साथ आप डाइट पर कंट्रोल रखें तो यकीनन वजम कम कर पाएंगे। मैंने तो सिर्फ दिन में 25 मिनट यह गेम खेलने और डाइट में बदलाव करने से वजन कम किया है। पहले मेरा वजन 78 किलो था और अब 69 किलो है जो मेरे कद के हिसाब से बिल्कुल ठीक है। हालांकि, यह गेम थोड़ी महंगी है लेकिन फिर भी अच्छी डील है।
  • रिंग फिट एडवेंचर निनटेंडो की एक्सरसाइज एक्शन गेम है,जिसमें यूजर को एक रिंग कॉन और लेग स्ट्रेप दिया जाता है। रिंग कॉन प्लास्टिक का एक बड़ा लचीला रिंग होता है, जिसे यूजर पकड़कर गेम खेलता है जबकि लेग स्ट्रेप एक फेब्रिक का टुकड़ा है जिसे उसकी टांग के साथ फिक्स किया जाता है। जैसे जैसे वीडियो गेम में एक्टिविटी बताई जाती है, वैसे-वैसे यूजर एक्शन करते हुए एक्सरसाइज करता है और गेम पूरी होती है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ग्राफिक आर्टिस्ट मिगुई गेब्रिएल।

No comments:

Post a Comment