Monday, January 13, 2020

भारतवंशी प्रोफेसर ने मजाक में कहा- ईरान को भी हमले के लिए 52 ठिकाने चुन लेने चाहिए; कॉलेज ने नौकरी से निकाला January 12, 2020 at 10:13PM

न्यूयॉर्क. अमेरिका-ईरान संकट पर मजाक करना एकभारतवंशी प्रोफेसर को महंगा पड़ा। कॉलेज प्रशासन ने उन्हें नौकरी से निकाल दिया। प्रोफेसर आशीव फांसे ने फेसबुक पर लिखा कि ईरान को भी अमेरिका मेंहमले के लिए 52 ठिकाने चुन लेने चाहिए।उन्होंने कुछ जगहों के नाम भी बताए। इस मजाक के लिए बैबसॉन यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर को नौकरी से निकाल दिया गया।

डब्ल्यूबीजेड टेलीविजन के अनुसार, कॉलेज प्रशासन ने कहा- अशीन फांसे द्वारा किया गया फेसबुक पोस्ट हमारे मूल्यों और कॉलेज के संस्कृति के खिलाफ है। हालांकि, उन्होंने 8 जनवरी कोपोस्ट के लिए माफी मांग ली थीऔर कहा कि उन्होंनेमजाक में ऐसा लिखा था। उनके फेसबुक पोस्ट को लोगों ने एक खतरे के रूप में देखा।

अमेरिकी अधिकारियों नेकहा- हम नियम के तहत हमले का जवाब देंगे

कुछ दिनों पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट किया था- हमारे निशाने पर ईरान के 52 जगहें हैं, इनमें सांस्कृतिक स्थल भी शामिल हैं। अगर वह हमारे लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई करता है तो हम उनपर जोरदार हमला करेंगे।ट्रम्प के जवाब में अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि वॉशिंगटन सांस्कृतिक स्थलों को निशाना नहीं बनाएगा। हम कानून के तहत ही जवाब देंगे। युद्ध के दौरान सांस्कृतिक स्थलों को नुकसान पहुंचाना अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत वॉर क्राइम है।

आशीन ने फेसबुक पर लिखा कि ईरान को भी अमेरिका के 52 स्थलों का चुनाव कर लेना चाहिए। इनमें मिनिसोटा में मॉल ऑफ अमेरिका या अमेरिकन सेलेब्रिटी किम कार्दाशियां का घर शामिल होना चाहिए।

मेरे मजाक को लोगों ने गलत तरीके से लिया: आशीन

वह बॉबसन कॉलेज में सस्टेनेबेलिटी विभाग के निदेशक थे। बॉबसन कॉलेज वेलेस्ली में है, जो बॉस्टन से 20 किमी की दूरी पर है। उन्होंने कहा कि लोगों ने मेरे मजाक को गलत तरीके से लिया। मुझे उम्मीद थी कि कॉलेज मेरा साथ देगा और स्वतंत्र रूप से बोलने के अधिकार को समझेगा। हालांकि, कॉलेज ने कहा कि वह किसी भी तरह के हमले या धमकी भरे शब्दों की निंदा करता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रोफेसर ने कहा- मुझे उम्मीद थी कि कॉलेज स्वतंत्र रूप से बोलने के अधिकार को समझेगा। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment