Wednesday, December 25, 2019

राष्ट्रपति बोलसोनारो ने कहा- बाथरूम में फिसलने से चोट लगी, याददाश्त चली गई थी; अब ठीक हूं December 24, 2019 at 10:28PM

साओ पाउलो. ब्राजील के राष्ट्रपति जैर बोलसोनारो सोमवार रात अपने आधिकारिक आवास के बाथरूम में फिसलकर गिर गए थे। इससे उनके सिर में चोट आईं और इसके बाद उनकी थोड़ी देर के लिए अपनी याददाश्त चली गई थी। मंगलवार को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया, “गिरने के बाद मुझे कुछ भी याद नहीं था। उस वक्त मैंने अपनी याददाश्त खो दी थी। आज मैं सब कुछ वापस पाने की कोशिश कर रहा हूं और अब मैं अच्छा हूं। कल मैंने क्या किया था, कुछ भी याद नहीं है।”

64 वर्षीय बोलसोनारो अलवोर्दा पैलेस के बाथरूम में गिर गए थे। उन्हें राजधानी ब्राजीलिया के आर्म्ड फोर्सेज हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया था। उन्हें मंगलवार को अस्पताल से घर जाने की अनुमति दे दी गई। डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी। सीटी स्कैन में किसी प्रकार की समस्या सामने नहीं आई।

बोलसोनारो पर सितंबर 2018 मेंचुनाव प्रचार के दौरान चाकू से हमला हुआ था

बोलसोनारो पर सितंबर 2018 में राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के दौरान चाकू से हमला हुआ था। इसमें वह घायल हो गए थे। उनके पेट की चार बार सर्जरी की गई। उन्होंने बताया कि इसी महीने की शुरुआत में स्किन कैंसर का शक होने पर टेस्ट कराया था। अब मेरा स्वास्थ्य अच्छा है लेकिन इसकी कुछ परेशानियां अभी भी होती है। 1 जनवरी को राष्ट्रपति बनने के बाद से उनके स्वास्थ्य को लेकर समस्याएं बढ़ती जा रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
राष्ट्रपति बोलसोनारो सोमवार रात को बाथरूम में गिर गए थे।

No comments:

Post a Comment