Wednesday, December 25, 2019

तूफान फानफोन से 16 की मौत, 10 हजार लोग सुरक्षित जगहों पर भेजे गए; देशभर में बिजली आपूर्ति ठप December 25, 2019 at 07:21PM

मनीला.फिलीपींस में क्रिसमस के दिन तूफान फानफोन से 16 लोगों की मौत हो गई। करीब 10 हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है। अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि इससे जानमाल का काफी नुकसान हुआ है। तूफान के दौरान हवाओं की रफ्तार 195 किलोमीटर (120 मील) प्रति घंटे रही। इससे कई घरों की छत उड़ गईं और देशभर में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। कई क्षेत्रों में मोबाइल और इंटरनेट भी प्रभावित हो गया।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, कालिबो एयरपोर्ट पर फंसे एक कोरियाई पर्यटक जुंग ब्युंग जून ने बताया कि बोराके जाने वाली सभी उड़ानें रद्द कर दी गईं। एयरपोर्ट पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। अधिकारी स्थिति को सामान्य करने में जुटे हैं। बोराके, कॉरॉन समेत अन्य पर्यटनस्थलों पर नुकसान हुआ है।

‘फानफोन’ तूफान हैयान से कम ताकतवर

एक पर्यटक ने बताया कि कालिबो शहर में टैक्सी चल रही है, लेकिन हवा काफी तेज है और अभी भी बारिश हो रही है। इसलिए कोई भी एयरपोर्ट से जाना नहीं चाहता है। हालांकि, फानफून 2013 में आए हैयान तूफान से कम शक्तिशाली है। हैयान से 7300 से ज्यादा लोग मारे गए थे या लापता हो गए थे। पश्चिमी विजास क्षेत्र के सूचना अधिकारी सिंडी फेरर के मुताबिक, यह तूफान हैयान से कम विनाशकारी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फिलीपींस के कई क्षेत्रों में इंटरनेट और मोबाइल नेटवर्क क्षतिग्रस्त हुआ।
तूफान के दौरान तेज हवाओं से बिजली के खंभे उखड़ गए।

No comments:

Post a Comment