Wednesday, December 9, 2020

भारत की तरफ से मिलिट्री ऑपरेशन की खबर से PAK फौज परेशान, अब हाई अलर्ट जारी December 09, 2020 at 05:26PM

पाकिस्तान में दो दिन से दहशत का माहौल है। पाकिस्तानी मीडिया लगातार खबरें चला रहा है कि भारत कोई बड़ा हमला करने वाला है। इसकी वजह से पाकिस्तानी फौज हाई अलर्ट पर है। हाल के दिनों में पाकिस्तान की तरफ से कई बार सीजफायर वॉयलेशन हुआ है। बुधवार को भारतीय सेना की कार्रवाई में पाकिस्तान के दो सैनिक मारे गए।

सूत्रों का भी हवाला
‘द न्यूज’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय सेना किसी भी वक्त पाकिस्तान के खिलाफ एक बड़ा ऑपरेशन कर सकती है। वेबसाइट ने यह जानकारी पाकिस्तानी फौज के आला अफसरों और सूत्रों के हवाले से दी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तानी फौज को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत लाइन ऑफ कंट्रोल यानी LoC या फिर पाकिस्तान-इंडिया वर्किंग बाउंड्री पर मिलिट्री ऑपरेशन कर सकता है।

सर्जिकल स्ट्राइक का खतरा
रिपोर्ट में कहा गया है- सूत्रों के मुताबिक, भारत किसी भी वक्त सर्जिकल स्ट्राइक जैसी किसी घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रहा है। 2016 में भी भारत ने दावा किया था कि उसने एलओसी पर सर्जिकल स्ट्राइक की है। हालांकि, इस बारे में कोई सबूत नहीं दिए गए। इसके बाद फरवरी 2019 में भी यही दावा किया गया।

पाकिस्तान की तरफ से यह भी आरोप लगाया जा रहा है कि भारत सीजफायर वॉयलेशन कर रहा है और पाकिस्तान की तरफ से इनका जवाब दिया जा रहा है।

ध्यान हटाने की कोशिश तो नहीं
इमरान खान सरकार में मंत्री फिरदौस अवान ने पिछले दिनों कहा था कि उनके मुल्क में भारत नाम का चूरन सबसे ज्यादा बिकता है। रविवार को विपक्षी दलों का गठबंधन लाहौर में एक बड़ी रैली करने जा रहा है। 31 दिसंबर तक सभी विपक्षी सांसद और विधायक इस्तीफा देने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में इमरान सरकार काफी दबाव में है। माना जा रहा है कि इमरान सरकार को बचाने के लिए फौज भारत के हमले का डर फैला रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, भारत किसी भी वक्त बड़ी सैन्य कार्रवाई कर सकता है। इसकी वजह से पाक फौज को हाई अलर्ट पर रखा गया है। बुधवार को पाकिस्तान ने एलओसी पर फायरिंग की थी। भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के दो सैनिक ढेर हो गए थे। (फाइल)

No comments:

Post a Comment