Tuesday, December 29, 2020

पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ गिरफ्तार, मरियम बोलीं- उन्हें अगवा किया गया December 29, 2020 at 07:38PM

पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री और नवाज शरीफ की पार्टी PML-N के नेता ख्वाजा आसिफ को आय से अधिक संपत्ति के मामले में मंगलवार रात गिरफ्तार कर लिया गया। यह कार्रवाई नेशनल अकांउटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) ने की है। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी और प्रमुख विपक्षी नेता मरियम नवाज ने आसिफ की गिरफ्तारी को तानाशाही बताया। मरियम ने कहा- मैं साफ कर देना चाहती हूं कि आसिफ को गिरफ्तार नहीं किया गया, उन्हें अगवा किया गया है।

गिरफ्तारी के बारे में जानते थे आसिफ
PML-N की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने आसिफ की गिरफ्तारी के बाद कहा- आसिफ जानते थे कि सरकार विपक्ष पर दबाव बनाने और उनका आंदोलन खत्म करने के लिए तमाम हथकंडे अपना रही है। वे यह भी जानते थे कि उन्हें किसी भी वक्त गिरफ्तार किया जा सकता है। वे इसके लिए तैयार थे। सवाल यह है कि सरकार कितने नेताओं को गिरफ्तार करेगी।

आसिफ को आय से अधिक संपत्ति के मामले में गिरफ्तार किया गया है। खास बात यह है कि उनके खिलाफ पहले से कोई मामला दर्ज नहीं था। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि मंगलवार को ही केस दर्ज किया गया और इसके फौरन बाद आसिफ को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के वक्त आसिफ PML-N के सेक्रेटरी अहसन इकबाल के घर थे।

अभी और नेता गिरफ्तार होंगे
‘जियो न्यूज’ के शो कैपिटल टॉक में एंकर हामिद मीर ने कहा- विपक्षी दलों का गठबंधन जानता है कि सरकार उसके नेताओं को गिरफ्तार करके दबाव बनाने की कोशिश कर रही है। आसिफ का ही मिसाल ले लीजिए। वे जानते थे कि उन्हें किसी भी वक्त गिरफ्तार कर लिया जाएगा। लिहाजा, वे जहां-जहां जाते थे एक बैग अपने साथ रखते थे। अभी कुछ और नेताओं को गिरफ्तार किया जा सकता है।

आसिफ को अगवा किया गया
मरियम नवाज ने पिछले दिनों लाहौर रैली में कहा था- सरकार को जो करना है वो कर ले। हम अब पीछे हटने वाले नहीं हैं। अपने सीनियर लीडर की गिरफ्तारी पर मरियम ने कहा- किसने कहा है कि यह गिरफ्तारी है। आसिफ साहब को अगवा किया गया है। अफसर कई दिन से उनके पीछे घूम रहे थे। सरकार समझ चुकी है कि अब उसके जाने का वक्त आ गया है। बौखलाहट में इस तरह की हरकतें की जा रही हैं। आसिफ ने पहले ही कह दिया था कि सरकार को जो करना है, वो कर ले।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ख्वाजा आसिफ नवाज शरीफ सरकार के दौरान विदेश मंत्री रह चुके हैं। उन्हें इमरान सरकार ने आय से अधिक संपत्ति मामले में गिरफ्तार किया है। (फाइल)

No comments:

Post a Comment