Monday, December 7, 2020

नवाज की बेटी मरियम ने कहा- सरकार से आर-पार की जंग, इमरान का नाम आज्ञाकारी खान कर देना चाहिए December 07, 2020 at 09:20PM

पाकिस्तान में विपक्षी पार्टियों का गठबंधन (PDM) इमरान सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने सोमवार को कहा- सरकार से आर-पार की जंग है। हम 13 दिसंबर को किसी भी हाल में लाहौर में रैली करेंगे। इमरान खान ने कहा है कि वे इस रैली को रोकेंगे, लेकिन ऐसा नहीं किया जा सकता है। हालांकि, जिस तरह से वे काम कर रहे हैं, उनका नाम बदलकर आज्ञाकारी खान रख देना चाहिए।

मरियम ने कहा कि जन समर्थन उनके साथ है। लोग सड़कों पर उतर चुके हैं और इस फर्जी सरकार से आजादी चाहते हैं। उन्होंने कहा कि 11 विपक्षी पार्टियों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) के नेता इसके लिए तैयार हैं। हमारे नेता नेशनल असेम्बली से इस्तीफा देने की तैयारी में है।

नया चुनाव कराना चाहती है विपक्षी पार्टियां

PDM के नेता राना सनाउल्ला ने कहा कि इमरान सरकार उपचुनाव करवाना चाहती है। हम ऐसा नहीं होने देंगे। इससे पहले ही हमारे नेता नेशनल असेम्बली से इस्तीफा दे देंगे। उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए- इंसाफ से कुछ पार्टियां गठबंधन तोड़ने वाली हैं। दोबारा चुनाव होकर ही रहेगा, इससे किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा।

इमरान ने दी रैली न निकालने की हिदायत

पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों की रैली लाहौर स्थित मीनार-ए-पाकिस्तान से शुरू हो सकती है। हालांकि, इमरान ने विपक्षी नेताओं से रैली नहीं निकालने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा है कि इस रैली में शामिल होने पर केस किया जाएगा। वहीं, मरियम ने पार्टी कार्यकर्ताओं और विपक्षी नेताओं से कहा कि वे सरकार की ओर से दर्ज कराए जाने वाले मामले का सामना करने के लिए तैयार रहें। सरकार इससे ज्यादा कुछ नहीं कर सकती।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने सोमवार को कहा कि सरकार के विरोध के बाद भी विपक्षी पार्टियां रैली निकालेंगी।- फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment