Wednesday, October 14, 2020

शी जिनपिंग ने चीन की सेना से कहा- युद्ध के लिए दिलो-दिमाग से तैयार रहें; हाई अलर्ट लेवल की तैयारियां रखने का आदेश October 14, 2020 at 03:35PM

पूर्वी लद्दाख में भारत के साथ चल रहे सीमा विवाद के बीच चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) को युद्ध के लिए तैयार रहने का आदेश दिया है। एक मिलिट्री बेस के दौरे पर जिनपिंग ने कहा कि चीनी सैनिकों को खुद काे युद्ध के लिए दिलो-दिमाग से तैयार कर लेना चाहिए।

जिनपिंग मंगलवार को गुआंगडोंग प्रांत के मिलिट्री बेस के दौरे पर पहुंचे थे। छाओझू सिटी में पीएलए मरीन कॉर्प्स का दौरा करते हुए चीनी राष्ट्रपति ने कहा कि वे देश के प्रति एकनिष्ठ, शुद्ध और भरोसेमंद बनें। जिनपिंग ने सैनिकों को आदेश दिया कि वे युद्ध के लिए हाई अलर्ट लेवल की तैयारियां बनाए रखें और अपने दिल-दिमाग को भी उसके लिए तैयार करें।

शी जिनपिंग गुआंगडोंग प्रांत में बने शेनझेन स्पेशल इकोनॉमिक जोन की 40वें स्थापना दिवस के अवसर पर उसका दौरा करने के लिए पहुंचे थे। इससे पहले मंगलवार को चीन के विदेश मंत्रालय ने कहा कि ऐसी खबरें आ रही हैं कि अमेरिकी कांग्रेस ताइवान को अत्याधुनिक हथियार देने के तीन डील की समीक्षा कर रही है। उन्‍होंने कहा कि चीन इसका करारा जवाब देगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शी जिनपिंग गुआंगडोंग प्रांत में बने शेनझेन स्पेशल इकोनॉमिक जोन की 40वें स्थापना दिवस के अवसर पर उसका दौरा करने के लिए पहुंचे थे। (फाइल फोटो)

No comments:

Post a Comment