Friday, August 7, 2020

ट्रम्प ने कहा- नींद में रहने वाले बिडेन की जीत चाहता है चीन, उसकी ख्वाहिश हमारे देश पर हुकूमत करने की है August 07, 2020 at 05:34PM

अमेरिका में नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले बयानबाजी तेज हो गई है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने डेमोक्रेट कैंडिडेट जो बिडेन पर फिर तंज कसा। कहा- चीन चाहता है कि मैं दूसरी बार राष्ट्रपति का चुनाव न जीत सकूं। इससे उसे और ईरान को बहुत फायदा होगा। चीन तो चाहता है कि नींद में रहने वाले बिडेन ही राष्ट्रपति बनें। क्योंकि, इसके बाद वो हमारे देश पर हुकूमत चला सकेगा।

चीन सपने देख रहा है
न्यूजर्सी में मीडिया से बातचीत के दौरान ट्रम्प ने बिडेन को आड़े हाथों लिया। कहा- चीन तो चाहता है कि मैं बिडेन के सामने चुनाव हार जाऊं। बीजिंग तो चाहता है कि वो हमारे देश को खरीद ले। अगर बिडेन राष्ट्रपति बनते हैं तो चीन हमारे देश पर हुकूमत कर सकता है। इसके लिए बीजिंग में सपने देखे जा रहे हैं।

ईरान से भी डील हो जाएगी
चीन के बाद ट्रम्प ने ईरान का भी जिक्र किया। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा- चीन ही क्यों, ईरान भी तो यही चाहता है कि मैं नवंबर में होने वाले चुनाव में हार जाऊं। अगर मैं हारता हूं तो आप बहुत जल्द देखेंगे कि ईरान के साथ नए राष्ट्रपति कितनी जल्दी डील करेंगे। नॉर्थ कोरिया से भी डील हो जाएगी। मैं ये भी साफ कर दूं कि अगर 2016 का चुनाव मेरी पार्टी नहीं जीतती तो अब तक नॉर्थ कोरिया से डील हो चुकी होती।

चीन से खतरा
अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में चीन और रूस की तरफ से दखलंदाजी के आरोप लग रहे हैं। इस बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में ट्रम्प ने कहा- अगर आप से ये सोच रहे हैं कि चुनाव में चीन ही खतरा है तो इसमें कुछ गलत नहीं है। लेकिन, मैं उनसे सिर्फ एक ही बात कहना चाहता हूं कि हम उनकी हर हरकत पर नजर रख रहे हैं। मेल-इन वोटिंग से खतरा ज्यादा है। इनके जरिए रूस, चीन, ईरान और यहां तक कि नॉर्थ कोरिया भी साजिश कर सकता है।

अमेरिका-चीन से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...

1. टिकटॉक अमेरिका में भी बैन:ट्रम्प ने चाइनीज ऐप पर रोक की मंजूरी दी, 45 दिन बाद आदेश लागू होगा; कहा- राष्ट्रीय सुरक्षा को देखते हुए कार्रवाई जरूरी

2. अमेरिकी रक्षा मंत्री का सख्त बयान:मार्क एस्पर ने कहा- महामारी में ज्यादा बढ़ गई चीन की गरम मिजाजी, एलएसी पर फौज की तैनाती अंतरराष्ट्रीय नियमों के खिलाफ



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बुधवार को मीडिया से बातचीत के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प। ट्रम्प के मुताबिक, अगर डेमोक्रेट कैंडिडेट जो बिडेन राष्ट्रपति चुनाव जीतते हैं तो चीन और ईरान जैसे देश बहुत खुश होंगे।

No comments:

Post a Comment