Tuesday, August 4, 2020

इमरान के मंत्री ने कहा- भारत अब राम नगर बन गया है, वहां सेक्युलरिज्म नहीं रहा August 04, 2020 at 07:23PM

अयोध्या में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर के लिए भूमि पूजन करेंगे। इससे पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इमरान खान सरकार में रेल मंत्री शेख रशीद ने मोदी सरकार की आलोचना करते हुए उसे सांप्रदायिक करार दिया है। रशीद ने एक बयान में कहा- भारत अब राम नगर हो गया है। वहां सेक्युलरिज्म नहीं रहा।
अयोध्या मामले में जब सुप्रीम कोर्ट का फैसला राम मंदिर के पक्ष में आया था, तब भी रशीद ने कुछ इसी तरह की प्रतिक्रिया दी थी। तब रशीद ने कहा था कि भारत में अब हिंदूवादी ताकतें हावी हो गई हैं।

श्रीराम का हिंदुत्व
मंगलवार को एक बयान में इमरान के रेल मंत्री शेख रशीद ने भारत में सेक्युलरिज्म पर ही सवाल उठा दिए। कहा- भारत अब राम नगर में तब्दील हो चुका है। वहां सांप्रदायिकता बढ़ रही है और धर्म निरपेक्षता यानी सेक्युलरिज्म खत्म हो रहा है। साफ तौर पर कहूं तो भारत अब सेक्युलर रहा ही नहीं। वहां अल्पसंख्यकों को दिक्कत हो रही है। भारत अब श्रीराम के हिंदुत्व में ढल चुका है।

कश्मीर का भी जिक्र
रशीद कश्मीर का राग अलापने से भी पीछे नहीं रहे। यह संयोग ही है कि जिस दिन मोदी राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे, उसी दिन जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए हुए एक साल हो रहा है। केंद्र सरकार ने पिछले साल 5 अगस्त को ही अनुच्छेद 370 हटाया था। इसके साथ ही कश्मीर का स्पेशल स्टेटस भी खत्म हो गया था। रशीद ने कहा- पाकिस्तान के मुसलमान कश्मीरियों के साथ खड़े हैं। भारत उन्हें यह तय करने का मौका दे कि वे किसके साथ रहना चाहते हैं।

पाकिस्तान से जुड़ी ये खबरें भी आप पढ़ सकते हैं...
1. पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा- कश्मीर पर दुनिया खुलकर इसलिए नहीं बोलती क्योंकि उनके आर्थिक हित, पाकिस्तान इस पर पीछे नहीं हटेगा
2. पाकिस्तान में खुदाई के दौरान 1700 साल पुरानी बुद्ध प्रतिमा मिली, कट्टरपंथियों ने इसे हथौड़े से तुड़वा दिया



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शेख रशीद पाकिस्तान के रेल मंत्री हैं। उनके मुताबिक, भारत में अब श्रीराम का हिंदुत्व चल रहा है। वहां अल्पसंख्यकों को परेशानी हो रही है। (फाइल)

No comments:

Post a Comment