Sunday, July 12, 2020

हाफिज सईद समेत 5 आतंकियों के बैंक अकाउंट फिर से शुरू, इन्होंने परिवार का खर्चा नहीं चला पाने का हवाला दिया था July 12, 2020 at 12:26AM

पाकिस्तान में लश्कर-ए-तैयबाऔर जमात-उद-दावा के पांच बड़े आतंकियों के बैंक अकाउंट फिर से शुरू कर दिए गए हैं। इसमेंमुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद भी शामिल है। पाकिस्तानी मीडिया का दावा है कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) की सेक्शन कमेटी की मंजूरी के बाद इनके अकाउंट शुरू किए गए हैं।

इन आतंकियों के आकाउंट शुरू किए गए
हाफिज सईद के अलावा लश्कर और जमातके आतंकीअब्दुल सलम भुट्‌टवी, हाजी एम अशरफ, याह्या मुजाहिद और जफर इकबाल के अकाउंट खोल दिए गए हैं। ये सभी यूएनएससी के लिस्टेड आतंकवादी है। हाफिज को मई में कोरोना संक्रमण का खतरा बताकर लाहौर जेल से रिहा कर दिया गया था। बाकी 4 आतंकीफंडिंग के मामले में लाहौर जेल में 1 से 5 साल तक की सजा काट रहे हैं। इनके खिलाफ पंजाब के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

सभी ने यूएनएससी से अकाउंट शुरू करने की अपील की थी
न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि सभी आतंकियों ने यूएनएससी से गुहार लगाई थी कि उनके अकाउंट फिर से शुरू किए जाएं,ताकि वे अपने परिवार को चला सकें। बताया जा रहा है कि इन सभीने पाकिस्तान सरकार कोअपनी आयके सोर्स बताए, फिरये डिटेल यूएनएससी कोभेजी गई थी।

ये खबरें भी पढ़ें...
1. इमरान की पीआईए चीफ को वॉर्निंग- एक हफ्ते में रिस्ट्रक्चरिंग प्लान दें, खर्च घटाएं; हर महीने 6 अरब रुपए का घाटा

2.बंटवारे के समय पाक में 428 मंदिर थे, उनमें से 408 दुकान या दफ्तर बन गए; हर साल हजार से ज्यादा लड़कियां इस्लाम कबूलने को मजबूर



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
हाफिज समेत सभी आतंकियों ने यूएनएससी में अपनी कमाई के सोर्स के बारे में बताया है। - फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment