Tuesday, July 14, 2020

साओ पाउलाे में अश्वेत महिला की गर्दन पर खड़ा हो गया अफसर, हड्डी टूट गई और 16 टांके आए July 14, 2020 at 05:48PM

ब्राजील के साओ पाउलाे में 51 साल की अश्वेत महिला की गर्दन पर खड़े दिखे पुलिसकर्मी का वीडियो सामने आया है।इससे महिला की गर्दन की हड्डी टूट गई औरउसे 16 टांके आए।यह घटना 30 मई की बताई जा रही है।पीड़ित महिला 5 बच्चों की मां है। 25 मई में अमेरिका में पुलिस के टॉर्चर सेअश्वेत जॉर्ज फ्लाॅयड की माैत हो गई थी।

दो पुलिसकर्मीसस्पेंड

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद साओ पाउलो के गवर्नर जोआओ डोरिया ने दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। गवर्नर ने शहर के 2 हजार पुलिसकर्मियों को बॉडी पर कैमरा लगाने के आदेश भी दिए।

फ्लॉयड को8 मिनट घुटने के नीचे दबाए रहा अफसर
अमेरिका की मिनेपोलिस शहर की पुलिस ने 25 मई को जार्ज फ्लाॅयड को अफ्रीकन-अमेरिकन की ग्रॉसरी स्टोर में धोखाधड़ी के आरोप में पकड़ा था। इस दौरान पुलिस अधिकारी डेरेक चॉवेन ने जॉर्ज फ्लाॅयड को हथकड़ी पहनाई। उसे जमीन पर लिटाकर उसकी गर्दन को 8 मिनट 46 सेकंड तक अपने घुटनों से दबाए रखा। इससे जॉर्ज की सांसें रुक गईं और उसकी मौत हो गई। इस घटना का वीडियो वायरल होते ही दुनियाभर में प्रदर्शन हुए। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को भी इसको लेकर आलोचना झेलनी पड़ी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
साओ पाउलो की यह घटना 30 मई की बताई जा रही है। एक व्यक्ति ने इसका वीडियाे बना लिया था। पीड़ित महिला 5 बच्चों की मां है। 

No comments:

Post a Comment