Tuesday, June 30, 2020

प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा- कराची स्टॉक एक्सचेंज पर हुए हमले के लिए भारत जिम्मेदार June 30, 2020 at 07:07PM

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कहा कि कराची स्टॉक एक्सचेंज पर हुए हमले के लिए भारत जिम्मेदार है। सोमवार को हुए इस हमले में 9 लोग मारे गए थे और 7 घायल हुए थे। इसमें हमला करने आए 4 आतंकियों को भी ढेर कर दिया गया था।

पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो न्यूज के मुताबिक, इमरान खान ने संसद में कहा कि बेशकस्टॉक एक्सचेंज पर हुए आतंकी हमले में भारत की भी भूमिका थी।हालांकि, हमले की जिम्मेदारी बलूचिस्तान आर्मी ने ली थी। हमले के लिए एक गाड़ी में 4 आतंकी आए थे। उनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटकऔर एक 47 राइफलबरामद की गई थीं। पिछले साल कराची में चीनी दूतावास पर हुए हमले की भी इन्होंने जिम्मदारी ली थी। उस हमले में भी इसी तरह गाड़ी का इस्तेमाल किया गया था।

विदेश मंत्री ने भी भारत को जिम्मेदार ठहराया था
प्रधानमंत्री से पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी हमले के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने आरोप लगाया था कि हमले की जिम्मेदारी लेने वाले बलूच आर्मी का भारत से सीधा संबंध है। इस पर भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि कुरैशी का बयान बेतुका है। पाकिस्तान अपनी घरेलू समस्याओं का आरोप हम पर नहीं लगा सकता। दुनिया के किसी भी हिस्से में आतंकवाद की आलोचना करने में भारत नहीं झिझकता



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कराची स्टॉक एक्सचेंज पर सोमवार को 4 आतंकियों ने हमला किया था। इसमें सभी आतंकी मारे गए थे। वहीं, सुरक्षाबल के 4 जवान और एक सब इंस्पेक्टर की भी मौत हो गई थी।

No comments:

Post a Comment