Saturday, June 20, 2020

भीड़ न जुटने पर ट्रम्प की दूसरी चुनावी रैली रद्द, कैंपेन प्रमुख बोले- मीडिया और अश्वेतों के प्रदर्शन की वजह से नहीं पहुंच रहे लोग June 20, 2020 at 05:29PM

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की दूसरी चुनावी रैली रद्द कर दी गई है। ट्रम्प के कैंपेन प्रमुख टिम मुरटॉग ने शनिवार को बताया कि ओकलाहोमा की रैली में कम लोगों के पहुंचने की वजह से टुलसा में होने वाली दूसरी रैली रद्द कर दी गई है। हालांकि ट्रम्प के समर्थक उत्साह में हैं लेकिन मीडिया और अश्वेतों के प्रदर्शन की वजह से लोग नहीं आ रहे।
मार्च के बाद ट्रम्प की पहली रैली शनिवार को ओकलाहोमा में हुई थी। कोरोनावायरस के चलते इस रैली पर रोक लगाने के लिए कुछ लोगों ने ओक्लाहोमा के सुप्रीम कोर्ट में अर्जी डाली थी। हालांकि,कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया था।

पहली रैली में ज्यादा लोगों के पहुंचने की उम्मीद थी

मुरटॉग ने शुक्रवार को कहा था कि ओकलाहामा की रैली में काफी लोग पहुंचेंगे। उन्होंने दावा किया था कि ओकलाहोमा का बीओके सेंटर स्टेडियम छोटा पड़ा जाएगा। इसमें 19 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था है, लेकिन हमें 10 लाख से ज्यादा टिकटों का अनुरोध मिला है। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ। मीडिया के मुताबिक, रैली में प्रवेश के लिए बने रजिस्टर में तो हजारों लोगों के नाम थे लेकिन स्टेडियम के अंदर कम लोग नजर आ रहे थे।

टुलसा के स्टेडियम में होनी थी दूसरी रैली
ट्रम्प की दूसरी रैली टुलसा के स्टेडियम में होने वाली थी। इसके लिए स्टेडियम बुक भी किया जा चुका था। इस रैली में ट्रम्प के साथ उप राष्ट्रपति माइक पेंस भी लोगों को संबोधित करने वाले थे। अमेरिका में नवंबर में चुनाव होने वाले हैं। हाल में हुई कई ओपिनियन पोल में उनकी लोकप्रियता कम होती दिखाई गई है। ट्रम्प फिलहाल कई राजनीतिक विरोधों का सामना कर रहे हैं। उनके सलाहकारों के मुताबिक, पहले कोरोनोवायरस से निपटने को लेकर ट्रम्प की नीतियों के खिलाफ और अब नस्लीय भेदभाव को लेकर देशभर में प्रदर्शन का असर रैलियों पर दिख रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शनिवार को ओकलोहामा के स्टेडियम में हुई ट्रम्प की रैली के दौरान कुर्सियां खाली नजर आई। वहीं, मीडिया का कहना था कि रैली में प्रवेश के लिए बने रजिस्टर में हजारों लोगों के नाम दर्ज थे।

No comments:

Post a Comment