Friday, June 12, 2020

डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बिडेन बोले- ट्रम्प चुनाव में धांधली करवा सकते हैं; सिएटल के मेयर ने कहा- ट्रम्प फिर से बंकर में छुप जाएं June 12, 2020 at 12:44AM

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहे हैं राजनेताओं में हलचल बढ़ती जा रही है।डेमोक्रेटिक पार्टी से उम्मीदवार जो बिडेन ने कहा है कि डोनाल्ड ट्रम्प नवंबर में होने वाले चुनावों में धांधली करवा सकते हैं। अगर वेहारते भी हैं तो आसानी से ऑफिस नहीं छोड़ेंगे। एक डेली शो में चर्चा के दौरान बिडेन ने ये बाते कहीं। उधर, सिएटल के मेयर ने ट्रम्प से कहा कि वे फिर से बंकर में जाकर छुप जाएं।

इस हफ्ते जॉर्जिया में हुए एक चुनाव में अव्यवस्थाएं सामने आई थीं। यहां पर वोटिंग मशीनों में खराबी मिली थी और वोटरों को लंबी-लंबी लाइनें लगाने पड़ी थीं। कई वोटर वोट भी नहीं डाल पाए थे। डेली शो में इसी बात पर बहस हो रही थी।

शो के होस्ट ट्रेवर नोआ ने बिडेन से पूछा कि आपने कभी सोचा है अगर ट्रम्प चुनाव हारने के बाद भी पद न छोड़ें। इस पर बिडेन ने कहा कि ट्रम्प ऐसा कर सकते हैं, लेकिन मुझे सेना पर भरोसा है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव केयली मैक्नैनी ने बिडेन के बयान को एक मजाकिया और हास्यास्पद बताया है।

ट्रम्प ने मेल-इन बैलट्स को धोखा बताया था
कोरोनावायरस के कारण अमेरिका के चुनावों में मेल-इन बैलट (ईमेल या लेटर पोस्ट कर वोटिंग) की मांग हो रही है। ट्रम्प ने मेल-इन बैलट को एक धोखा बताया है। उन्होंने ट्वीट किया था कि डेमोक्रेट्स 2020 के चुनावों में धोखेबाजी करना चाहते हैं। ट्रम्प कोरोना महामारी के बावजूद मेल-इन बैलट के खिलाफ हैं।

ट्रम्प नेप्रदर्शनकारियों को घरेलू आतंकी कहा

अमेरिका में अश्वेत की मौत के बाद हुए प्रदर्शनों को लेकर ट्रम्प कई शहरों के मेयर के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर कर चुके हैं। सिएटल में प्रदर्शन बढ़ने पर ट्रम्प ने प्रदर्शनकारियों को घरेलू आतंकी कहा था। साथ ही सिएटल के मेयर जेनी डर्कनके लिए ट्वीट किया था कि कि अपना शहर वापस लो और अगर न ले पा रहे हो तो मैं ले लूंगा। इसके जवाब में अब डर्कन ने पलटवार करते हुए ट्रम्प को बंकर में छुपने की सलाह दी है। डर्कन डेमोक्रेटिक पार्टी से हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने वाला है। पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

No comments:

Post a Comment