Sunday, May 17, 2020

चीन के राजदूत अपने घर में मृत मिले, प्राथमिक जांच में किसी तरह की साजिश से मौत होने की बात सामने नहीं आई May 17, 2020 at 12:22AM

इजराइल में चीन के राजदूत डू वेई (57) अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए। वे तेल अवीव के उपनगरीय इलाके हर्जलिया स्थित अपार्टमेंट में रहते थे। इजरायली अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी। इजरायली पुलिस ने उनकी मौत की जांच शुरू की है। इजरायली पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि नियमित प्रक्रिया की मुताबिक, पुलिस मौके पर मौजूद है और छानबीन कर रही है।
प्राथमिक जांच में मौत में किसी तरह की साजिश होने की बात सामने नहीं आई है। एक स्थानीय न्यूज चैनल ने मेडिकल सूत्रों के हवाले से कहा है कि वेइ की मौत नींद में प्राकृतिक वजहों से हुई।
फरवरी में इजराइल पहुंचने पर सेल्फ आइसोलेट हुए थे वेई

डू वेई शादीशुदा थे और उनका एक बेटा भी है। हालांकि, उनकापरिवार फिलहाल इजराइल में मौजूद नहीं है। वेई इसी साल फरवरी में इजरायल में चीन के राजदूत नियुक्त किए गए थे। इससे पहले वे यूक्रेन के राजदूत के तौर पर अपनी सेवाएं दे चुके थे। 15 फरवरी को वे चीन से इजराइल पहुंचे थे। इसके बाद वे कोरोना से जुड़ी पाबंदियों को लेकर दो हफ्ते के लिए सेल्फ आइसोलेट हुए थे।

वेई ने कोरोना महामारी पर चीन का बचाव किया था

बीते दिनों एक न्यूजपेपर को इंटरव्यू देते हुए उन्होंने कहा था कि कोरोना महामारी लेकर दुनियाभर में चीन को बली का बकरा बनाया जा रहा है। इतिहास में कई बार ऐसा हुआ है जब लोगों के एक विशेष समूह को महामारी फैलाने के लिए जिम्मेदार ठहराया गया हो। यह निंदनीय है। महामारी पूरी दुनिया का दुश्मन है और इससे साथ मिलकर लड़ा जाना चाहिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इजराइल में चीन के राजदूत डू वेई रविवार को अपने घर में मृत मिले। पुलिस ने जांच शुरू की। वेई इसी साल इजराइल में चीन के राजदूत नियुक्त किए गए थे।

No comments:

Post a Comment