Sunday, May 3, 2020

थाईलैंड में शॉपिंग सेंटर खुले, मास्क लगाकर पहुंचे लोग; इधर संक्रमण मुक्त गोवा में लापरवाही की सैर May 03, 2020 at 02:23PM

पूरी दुनिया इस समय कोरोनावायरस से मुकाबला कर रही है। हालांकि, इस मुश्किल परिस्थितियों के बीच भी कई देश अपनी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कोशिश कर रहे हैं। दक्षिण-पूर्वी एशियाई देश थाईलैंड ने भी रविवार से कुछ नियम-शर्तों के साथ अपने शॉपिंग सेंटर खोल दिए।

लंबे समय से घरों में बंद रहने को मजबूर लोग बड़ी संख्या में बाहर आए। बाहर निकलने वाले अधिकांश लोग मास्क में देखे गए। सैलून और स्पा में सर्विस देने वाले स्टाफ मास्क के अलावा हेड कवर के साथ-साथ अन्य प्रोटेक्टिव गियर में दिखे। थाईलैंड में अब तक 2969 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। इनमें से 2739 रिकवर भी हो गए हैं।

भारत: संक्रमण मुक्त गोवा में बेपरवाह हुए लोग

गोवा के कैंडोलिम बीच पर ऐसा नजारा नजर आया। लॉकडाउन में फंसे लाेग यहां गर्मी से राहत पाने के लिए सैर-सपाटे के लिए आ गए। लेकिन न किसी ने मास्क पहना है और न किसी ने दूरी रखी। गोवा में सैकड़ों प्रवासी लोग पर्यटन, निर्माण क्षेत्र, नाइटक्लब आदि में काम करते हैं। लॉकडाउन के कारण काम ठप है। कई लोगों का रोजगार भी जा चुका है। गोवा दो हफ्ते पहले कोराेना मुक्त हो गया था। यहां 7 मरीज आए थे। ये सभी ठीक हो चुके हैं।

गर्मी से राहत पाने के लिए सैर-सपाटे के लिए आ गए। लेकिन न किसी ने मास्क पहना है और न किसी ने दूरी रखी।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
थाईलैंड में सैलून और स्पा में सर्विस देने वाले स्टाफ मास्क के अलावा हेड कवर के साथ-साथ अन्य प्रोटेक्टिव गियर में दिखे।

No comments:

Post a Comment