Friday, May 1, 2020

ट्रम्प के खिलाफ डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बिडेन ने यौन शोषण के आरोप नकारे, कहा- अगर ये सही, तो सबूत दें May 01, 2020 at 05:59AM

पूर्व राष्ट्रपति और आगामी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन ने खुद पर लगे यौन शोषण के आरोपों को गलत बताया। बिडेन के मुताबिक- अगर ये आरोप सही हैं तो इनके सबूत दिए जाने चाहिए।बिडेन पर ये आरोप उनके स्टाफ में शामिल रहीं टारा रेड ने पिछले महीने लगाए थे। रेड के मुताबिक, 27 साल पहले बिडेन ने उनका यौन उत्पीड़न किया था।

बिडेन बोले- ऐसा कभी नहीं हुआ

बिडेन ने कुछ हफ्तों बाद इन आरोपों पर चुप्पी तोड़ी और सफाई दी। एमएसएनबीसी के मार्निंग शो में बिडेन ने कहा, ‘‘मैं एक वकील और एक नेता के तौर पर जिम्मेदारी समझता हूं। इसलिए, अपने स्टॉफ की एक पूर्व कर्मचारी के आरोपों पर बात करना चाहता हूं। आरोप सच नहीं हैं। ऐसा कभी नहीं हुआ।’’

पिछले महीने लगाए थे आरोप
टारा रेड ने पिछले महीने बिडेन पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि 1993 में वोसीनेट ऑफिस में काम करती थीं। इस दौरान कैपिटल हिल ऑफिस के बेसमेंट में बिडेन ने उनका यौन उत्पीड़न किया था। रेड ने कहा था कि उन्होंने तब शिकायत भी दर्ज कराई थी। बिडेन के समर्थक भी आरोपों को नकारते रहे हैं। बिडेन ने चुनौती दी है कि अगर कोई शिकायत दर्ज हुई थी उसका रिकॉर्ड सामने लाएं।

नवंबर में राष्ट्रपतिचुनाव
अमेरिका में नवंबर महीने में राष्ट्रपति पद के चुनाव होने हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उम्मीदवार जो बिडेन हैं। बिडेन को बराक ओबामा समेत अधिकतर डेमोक्रेटिक नेताओं ने अपना समर्थन दिया है। गुरुवार को स्पीकर नैंसी पेलोसी ने भी उन्हें अपना समर्थन दे दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन। बिडेन ने 1998 और 2008 में भी डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की दावेदारी पेश की थी। हालांकि, दोनों ही बार उन्हें उम्मीदवार नहीं बनाया गया था। (फाइल)

No comments:

Post a Comment