Friday, May 22, 2020

मोहम्मद जुबेर ने बताया- चारों तरफ आग थी, सिर्फ चीखें सुनाई दे रही थीं; 10 फीट नीचे छलांग लगाकर खुद को बचाया May 22, 2020 at 08:40PM

पाकिस्तान के कराची में शुक्रवार को हुए प्लेन हादसे में 99 में से सिर्फ 2लोग बच पाए। इनमें से एक मोहम्मद जुबेर हैं। सिविल अस्पताल में भर्ती जुबेर ने पाकिस्तानी मीडिया को फोन पर हादसे के बाद का हाल बताया। जुबैर ने कहा- "चारों तरफ आग ही आग दिख रही थी। कुछ नजर नहीं आ रहा था, सिर्फ लोगों की चीख सुनाई पड़ रही थी। एक तरफ थोड़ी लाइट नजर आई, मैं अपनी सीट बेल्ट खोलकर उसी तरफ बढ़ गया। मैंने 10 फीट नीचे कूदकर खुद को बचाया।"

लोग ईद मनाने आए थे
पेशे से मैकेनिकल इंजीनियर जुबेर गुजरांवाला में एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। प्लेन क्रैश होने की वजह से थोड़े जख्मी हो गए, लेकिन गनीमत रही कि जान बच गई। उन्होंने बताया- "ईद मनाने के लिए कई परिवार लाहौर से कराची आए थे। जिस तरह सफर रहा उससे किसी को नहीं लगा कि कोई दिक्कत होगी, बल्कि सभी को सेफ लैंडिंग की उम्मीद थी।

लैंडिंग के एनाउंसमेंट के 2-3 मिनट में प्लेन क्रैश हो गया

"पायलट ने लैंडिंग का एनाउंसमेंट कर दिया था, लेकिन अचानक प्लेन झटके खाने लगा। लोग सलामती की दुआ मांगने लगे। पायलट ने 10-15 मिनट के बीच लैंडिंग की दूसरी कोशिश की, लेकिन इस बार एनाउंसमेंट के 2-3 मिनट में ही प्लेन क्रैश हो गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्लेन कराची के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ था, ये तस्वीर हादसे के बाद रेस्क्यू की कोशिशों की है।

No comments:

Post a Comment