Sunday, April 12, 2020

गुजरात के पास पाकिस्तानी आर्मी का ट्रेनी विमान मुशाक क्रैश, दो पायलट की मौत April 12, 2020 at 08:52PM

गुजरात के पास पाकिस्तानी आर्मी का एक ट्रेनी विमान सोमवार को क्रैश हो गया है। पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक, हादसे में दो पायलट के मरने की पुष्टि हुई है। इस विमान ने आर्मी की रुटीन ट्रेनिंग के दौरान उड़ान भरी थी। पाकिस्तान के इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन्स (आईएसपीआर) के मेजर उमर ने बताया हादसे में इंस्ट्रक्टर पायलट मेजी उमर और ट्रेनी पायलट लेफ्टिनेंट फैजान की मौत हो गई। मेजर उमर पाकिस्तान के गुजरात और फैजान चकवाल के कलार कहर के रहने वाले थे।

पिछली महीनों की अवधि में यह पांचवापीएएफ प्रशिक्षण विमान हादसा है। पूर्व में हुई दुर्घटनाओं में दो पायलटों की मौत हो चुकी है। गौरतलब है कि बीते वर्ष जून में एक हेलीकॉप्टर के दर्घटनाग्रस्त होने से चार सैन्यकर्मी भी मारे गए थे।

8 मार्च को इस्लामाबाद के पास क्रैश हुआ था पीएएफ का विमान

पाकिस्तान वायुसेना (पीएएफ) का फाइटर जेट एफ-16 प्लेन 8 मार्चको गणतंत्र दिवसकी परेड की रिहर्सल के दौरान क्रैश हो गया। हादसे में विमान उड़ा रहे विंग कमांडर नौमान अकरम की मौत हो गई। प्लेन क्रैश होने से पहले विंग कमांडर नौमान इजेक्ट करने में सफल रहे थे। हालांकि, वे बाद में आग से झुलस गए, जिससे उनकी मौत हो गई। विमान का मलबा इस्लामाबाद के पास शकरपारियां के जंगल में मिला।

फरवरी में पांच दिन के अंदर दो विमान क्रैश हुए थे

7 फरवरी को पाकिस्तानी वायुसेना का मिराज विमान लाहौर मुल्तान मोटरवे पर क्रैश हुआ था। हालांकि इसमें सवार पायलट समय से इजेक्ट करने के कारण बच गए थे। इसके महज पांच दिन बाद ही 12 फरवरी को रूटीन ट्रेनिंग मिशन के दौरान ट्रेनर विमान खैबर पख्तूनख्वा में तख्त भाेई के पास क्रैश हुआ था। इससे पहले जनवरी में भी ट्रेनिंग मिशन के दौरान मियांवाली के पास एफटी-7 ट्रेनिंग विमान क्रैश हुआ था, जिसमें दोनों पायलटों की मौत हो गई थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पाकिस्तान सेना का ट्रेनिंग विमान गुजरात के पास क्रैश हुआ। इसमें इंस्ट्रक्टर पायलट मेजर उमर(दाएं) और लेफ्टिनेंट फैजान(बाएं) की मौत हो गई।

No comments:

Post a Comment