Friday, April 10, 2020

ड्यूटी से लौटी नर्स बेटी को देखते ही मां ने उसे चादर में लपेटा और गले लगाया, बोली- तुरंत गले लगाना चाहती थी, पर सुरक्षा भी जरूरी April 10, 2020 at 02:35PM

एक तरफ कोरोनावायरस का संक्रमण दुनियाभर में तबाही मचा रहा है। वहीं, दूसरी तरफ वायरस के संक्रमण से बचने को लेकर कुछ मिसालें भी देखने को मिल रही हैं। ऐसा ही एक वाकया अमेरिका में देखने को मिला। 28 साल की केल्सी केर अमेरिका के ओहियो में नर्स हैं। कोरोना संकट में ड्यूटी की वजह से वे करीब एक महीने से घर से दूर थीं। गुरुवार को वो कुछ जरूरी सामान लेने के लिए घर लौटीं, तो मां चेरिल नॉर्टन पहले तो दूर खड़ी अपनी बेटी को देखते रहीं। थोड़ी ही देर बाद उन्होंने चादर उठाई, अपनी बेटी को पूरी तरह लपेटा औरउससे लिपटकर रो पड़ी।

मैं नहीं चाहती थी कि बेटी के साथ भी ऐसा हो- चेरिल

इस वाकये को याद करते हुए चेरिल ने कहा-करीब एक महीने बाद मुझे जब उसे देखने का मौका मिला, तो मैं यह जानना चाहती थी कि वो पूरी तरह ठीक है या नहीं। मैं उसे देखते ही दौड़कर अपने आगोश में समेटना चाहती थी, लेकिन सुरक्षा का ध्यान रखना भी जरूरी था। मैंने तुरंत लॉन्ड्री बैग में से चादर उठाई और केल्सी को लपेटकर सीने से लगा लिया। मैंने सोशल मीडिया पर देखा है कि बहुत से स्वास्थ्यकर्मी बहुत अलग-थलग महसूस कर रहे हैं और मैं नहीं चाहती थी कि बेटी के साथ भी ऐसा हो।’

यह बेहद शानदार अनुभव है- केल्सी
केल्सी ने कहा, ‘मैं घर पर कार भेज देती थी और मां-पिता जरूरत का सामान उसमें रखकर भिजवा देते थे। मां का इस तरह अचानक गले लगाना मेरे लिए स्पेशल गिफ्ट है। यह बेहद शानदार अनुभव है।’



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
गुरुवार को वो कुछ जरूरी सामान लेने के लिए घर लौटीं, तो मां चेरिल नॉर्टन दूर खड़ी बेटी को देख रही थीं। अचानक उन्होंने चादर उठाई, बेटी को पूरी तरह लपेटा और उससे लिपटकर रो पड़ी।

No comments:

Post a Comment