Thursday, March 5, 2020

खामनेई ने कहा- भारत में मुस्लिमों के नरसंहार से दुनिया दुखी, सरकार कट्टर हिंदुओं को रोके; इमरान खान बोले- शुक्रिया March 05, 2020 at 04:46PM

नई दिल्ली.ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला खामनेई ने गुरुवार को दिल्ली दंगों को लेकर भारत सरकार पर निशाना साधा। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के मुद्दे पर पिछले महीने हुई हिंसा को उन्होंने धर्म के साथ जोड़ दिया। खामनेई ने कहा है कि भारत के मौजूदा हालात को देखते हुए वहां मुस्लिम खतरे में हैं। फिलहाल इस मामले में भारत की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर खामनेई को शुक्रिया कहा और कश्मीरी मुस्लिमों को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला।

खामनेई ने ट्वीट किया, ''भारत में मुस्लिमों के नरसंहार से दुनियाभर के मुस्लिमों का दिल दुखी है। भारत सरकार को कट्टर हिंदुओं और उनकी पार्टियों को रोकना चाहिए। भारत इस्लामिक देशों से अलग-थलग न हो जाए, इसके लिए मुस्लिमों का नरसंहार रोकना चाहिए।'' ईरानी सुप्रीम लीडर ने ट्वीट के साथ #IndianMuslimslnDanger हैशटैग का भी इस्तेमाल किया।


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ने खामनेई को शुक्रिया कहा

##

दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 53 हुई
दिल्ली में 23 से 26 फरवरी तक सीएए के समर्थक और विरोधी गुटों में हिंसक झड़प हुई थीं। इस दौरान कई जगह आगजनी, फायरिंग और पथराव हुआ था। हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा अब तक 53 हो चुका है, जबकि 200 से ज्यादा जख्मी हैं। इस हिंसा के कई वीडियो सामने आए हैं। जिनके आधार पर दिल्ली पुलिस की एसआईटी जांच कर रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्डट्रम्प के दौरे के समय हुई हिंसा में पुलिस को अंतरराष्ट्रीय साजिश का शक भीहै।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अयातुल्ला खामनेई ने कहा कि भारत के मुस्लिम खतरे में हैं। (फाइल)

No comments:

Post a Comment