Sunday, March 1, 2020

बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास 2 रॉकेट दागे गए, अक्टूबर के बाद से यह 20वां हमला March 01, 2020 at 04:41PM

बगदाद. इराक की राजधानी बगदाद में स्थित ग्रीन जोन में सोमवार तड़के दो रॉकेटदागेगए। इनमें से एक रॉकेट अमेरिकी दूतावास के पास गिराया गया। हमले में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। जानकारी के मुताबिक, कत्यूषा रॉकेटउच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र ग्रीन जोन में गिराया गया था। यहां सरकारी इमारतें और कई देशों के दूतावास स्थित हैं। इराक में अक्टूबर के बाद से अमेरिकी ठिकानों पर यह 20वां हमला है।

इराक के किरकुक प्रांत में 27 दिसंबर को सैन्य ठिकाने पर हुए रॉकेट हमले में अमेरिकी ठेकेदार की मौत हो गई थी। इस हमले में कई अमेरिकी और इराकी सैनिक घायल भी हुए थे। जानकारी के मुताबिक, सैन्य ठिकाने पर 30 रॉकेटों से हमला किया गया था। हालांकि, किसी भी हमले का अब तक दावा नहीं किया गया है, लेकिन अमेरिका अक्सर ईरान समर्थित ग्रूप हशद अल-शाबी को दोषी ठहराता रहा है।

7 जनवरी को अमेरिकी दूतावास पर 22 मिसाइलें दागी गईं

अमेरिका ने तीन जनवरी को बगदाद एयरपोर्ट पर ड्रोन हमला कर ईरानी सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या कर दी थी। सुलेमानी की मौत के बाद बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास पर 7 और 8 जनवरी को हमले किए गए थे। 7 जनवरी को ईरान ने इराक स्थित दो अमेरिकी सैन्य बेसों पर 22 मिसाइलें दागी थीं। ईरान ने दावा किया था कि अनबर प्रांत में ऐन अल-असद एयर बेस और इरबिल के एक ग्रीन जोन पर हमले में अमेरिका के 80 सैनिक मारे गए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इराक के उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र ग्रीन जोन में दो रॉकेट गिराए गए। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment