Wednesday, March 11, 2020

वायुसेना का एफ-16 प्लेन रिर्हसल के दौरान क्रैश, विंग कमांडर की मौत; दो महीने में तीसरा ऐसा हादसा March 10, 2020 at 11:15PM

इस्लामाबाद. पाकिस्तान वायु सेना (पीएएफ) का फाइटर जेट एफ-16 प्लेन बुधवार को 23 मार्च की परेड की रिहर्सल के दौरान क्रैश हो गया। हादसे में विमान उड़ा रहे विंग कमांडर नौमान अकरम की मौत हो गई। प्लेन क्रैश होने से पहले विंग कमांडर नौमान इजेक्ट करने में सफल रहे थे। हालांकि वे बाद में आग से झुलस गए जिससे उनकी मौत हो गई। विमान का मलबा इस्लामाबाद के पास शकरपारियां के जंगल में मिला है। यह पिछले दो महीने में फाइटर प्लेन क्रैश होने का तीसरा हादसा है। हादसे के कारणों की जांच के लिए वायुसेना मुख्यालय ने बोर्ड ऑफ इंक्वायरी गठित करने का आदेश दिया है। दुर्घटनास्थल पर रेस्क्यू टीम रवाना कर दी गई है।

पाकिस्तानी वायुसेना के प्रवक्ता ने भास्कर डिजिटल को फोन पर बताया कि हम नुकसान का आकलन कर रहे हैं। दो महीने में तीसरे फाइटर प्लेन के क्रैश होने से पीएएफ हैरान है। इसमें विंग कमांडर नौमान अकरम की मौत हो गई।

फरवरी में पांच दिन के अंदर दो विमान क्रैश हुए थे

7 फरवरी को पाकिस्तानी वायुसेना का मिराज विमान लाहौर मुल्तान मोटरवे पर क्रैश हुआ था। हालांकि इसमें सवार पायलट समय से इजेक्ट करने के कारण बच गए थे। इसके महज पांच दिन बाद ही 12 फरवरी को रूटीन ट्रेनिंग मिशन के दौरान ट्रेनर विमान खैबर पख्तूनख्वा में तख्त भाेई के पास क्रैश हुआ था। इससे पहले जनवरी में भी ट्रेनिंग मिशन के दौरान मियांवाली के पास एफटी-7 ट्रेनिंग विमान क्रैश हुआ था, जिसमें दोनों पायलटों की मौत हो गई थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
विमान का मलबा इस्लामाबाद के पास एक जंगल में मिला है। (फाइल)

No comments:

Post a Comment