Monday, February 24, 2020

भारत दुनिया की प्रमुख डिजिटल सोसायटी बनने के करीब: मुकेश अंबानी February 23, 2020 at 10:35PM

मुंबई. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा है कि भारत दुनिया की प्रमुख डिजिटल सोसायटी बनने के करीब है। मुझे इस बारे में कोई शक नहीं कि हम अर्थव्यवस्था में दुनिया के टॉप-3 देशों में शामिल होंगे। चर्चा का विषय सिर्फ ये है कि हम यह लक्ष्य 5 साल में हासिल कर लेंगे या फिर इसमें 10 साल लगेंगे। अंबानी ने मुंबई में माइक्रोसॉफ्ट के फ्यूचर डिकोडेड सीईओ कॉन्क्लेव में सत्या नडेला से यह चर्चा की।
मोबाइल नेटवर्क बेहतर होने से देश में बड़ा बदलाव आया: अंबानी
अंबानी ने कहा कि मोबाइल नेटवर्क्स पहले से ज्यादा तेजी से काम कर रहे हैं। इनकी क्षमता बढ़ने से देश में बदलाव आ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में हमें डिजिटल इंडिया का विजन दिया था। तब से अब तक 38 करोड़ लोग जियो की 4जी तकनीक अपना चुके हैं। जियो से पहले डेटा स्पीट 256 केबीपीएस (किलोबाइट्स प्रति सैकेंड) थी जो अब 21 एमबीपीएस (मेगाबाइट्स प्रति सैकेंड) हो चुकी है।
'अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प एक नया भारत देखेंगे'

अंबानी ने नडेला से कहा कि आने वाली पीढ़ी एक नया भारत देखेगी। साथ ही कहा कि भारत दौरे पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अब जो भारत देखेंगे वह उससे अलग होगा जो अमेरिकी के पूर्व राष्ट्रपति जिम कार्टर, बिल क्लिंटन और बराक ओबामा ने देखा था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मुकेश अंबानी।

No comments:

Post a Comment