Sunday, February 16, 2020

चीन में अब तक 1750 से ज्यादा लोगों की मौत, 70 हजार 500 मामलों की पुष्टि February 16, 2020 at 03:46PM

नई दिल्ली/बीजिंग. चीन में कोरोनावायरस (कोविड-19) से अब तक 1770लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 70 हजार 519 संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। पिछले 24 घंटे में चीन के सबसे ज्यादा प्रभावित हुबेई प्रांत में 100 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 1,696 नए मामलों की पुष्टि हुई है।

चीन के हेल्थ कमीशन के मुताबिक, हुबेई में संकमितों की संख्या 58,180 हो चुकी है। जबकि अब तक 6,630 लोग महामारी से ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में एक हजार से ज्यादा लोगों की स्थिति में सुधार हुआ है।

वुहान स्थितजानवरों के मार्केटसे कोरोना के फैलने की आशंका

कोरोनावायरस का पहला मामला हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में मिला था। माना जा रहा था कि वहां स्थित जंगली जानवरों के अवैध बाजार से यह फैला है। पहले माना जा रहा था कि यह वायरस केवल संक्रमित जानवरों के संपर्क में आने से ही फैलता है। इसके बाद यह पुष्टि की गई कि यह एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में भी फैलता है। हालांकि यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि वायरस का संक्रमण कितनी आसानी से हो सकता है।

वायरस के कारण चीन से बाहर 3 मौतें दर्ज

कोरोनावायरस की चपेट में आकर एशिया के बाहर पहली मौत फ्रांस में हुई है। एक चीनी पर्यटक की शुक्रवार को मौत हो गई। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री एग्नेस बुजिन ने शनिवार को कहा-पीड़ित एक 80 साल का पर्यटक था, जो चीन के हुबेई प्रांत से आया था। इससे पहले वायरस के कारण चीन से बाहर केवल तीन मौतें दर्ज की गई हैं, जो कि हॉन्गकॉन्ग, जापान और फिलीपींस में हुई थीं। फ्रांस में अब तक कोरोनावायरस के कुल 11 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बीजिंग में कैफे के बाहर मास्क पहना व्यक्ति, यहां अब तक 4 लोगों की मौत हुई है।

No comments:

Post a Comment