Sunday, December 8, 2019

गीले रैंप पर गिरीं मिस फ्रांस, कहा- महिला के जीवन में गिरकर उठना ही अहम है December 09, 2019 at 11:16AM

अटलांटा. अमेरिका के अटलांटा में आयोजित मिस यूनिवर्स 2019 कंटेस्ट के स्विमसूट राउंड में कई कंटेस्टेंट्स बिकिनी में रैंप वॉक के दौरान गीले फर्श पर फिसल गईं। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। फ्रांस का प्रतिनिधित्व कर रही मिस माएवा कूच ने भी इंस्टाग्राम पर अपना वीडियो शेयर कर लिखा, ‘‘इससे मुझे ये सीख मिली कि गिरकर उठना ही एक महिला के जीवन का सबसे महत्वपूर्ण है।’’फिसलकर गिरने वाली प्रतिभागियों में मिस फ्रांस भी थी। हालांकि गिरकर भी मिस फ्रांस का आत्मविश्वास कम नहीं हुआ। वे गिरने के बाद हंसती हुए उठीं और ताली बजाते हुए जज के सामने देखा, फिर लौट गईं।

68वें मिस यूनिवर्स समारोह का खिताब रविवार को दक्षिण अफ्रीका की जोजिबिनी टुन्जी ने जीता। प्यूर्टो रिको की मैडिसन एंडरसन फर्स्ट रनर-अप जबकि मेक्सिको की सोफिया अरागॉन सेकंड रनर-अप रहीं। कंटेस्ट में भारत का नेतृत्व कर रहीं 26 साल की वर्तिका सिंह टॉप 10 में भी जगह नहीं बना सकीं।

मिस यूनिवर्स 2019 के ताज के साथ दक्षिण अफ्रीका की जोजिबिनी टुन्जी।

कौन हैं वर्तिका
मिस यूनिवर्स के लिए भारत का प्रतिनिधित्व लखनऊ की 26 साल की वर्तिका सिंह ने किया। वे पब्लिक हेल्थ में मास्टर्स हैं और यूपी के राज्य पोषण मिशन की ब्रैंड ऐम्बैसडर हैं। विश्व बैंक में क्वालिटी एश्योरेंस के लिए तकनीकी सलाहकार के तौर काम कर चुकी हैं। वर्तिका ने 2015 में फेमिना मिस इंडिया में भी हिस्सा लिया था।

वर्तिका सिंह।
DBApp

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फ्रांस का प्रतिनिधित्व करने वाली मिस माएवा कूच।

No comments:

Post a Comment