Friday, December 20, 2019

चोरी हुए कुत्ते को खोजने के लिए मालकिन ने प्लेन बुक किया, 5 लाख का इनाम भी घोषित December 20, 2019 at 08:38PM

सैन फ्रांसिस्को. अमेरिका की एक महिला ने पिछले हफ्ते शनिवार को बर्नल हाइट्स के पास स्थित एक ग्रोसरी स्टोर से चोरी हुए अपने कुत्ते जैक्शन को खोजने के लिए बड़े ऑफर की घोषणा की है। गुरुवार को सैन फ्रांसिस्को की एमिली टेलेर्मो ने नीली आंखों वाले 5 साल के ऑस्ट्रेलियन शेफर्ड जैक्शन की खोज के प्रयास शुरू किए हैं। टेलेर्मो ने कहा, वह अपने कुत्ते को खोजने के लिए कुछ भी करेगी। पता बताने वाले को 7 हजार डॉलर करीब 4.97 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। इतना ही नहीं महिला ने एक निजी विमान भी बुक किया है। इसका किराया 85 हजार रुपया है।

टेलेर्मो के बुक किया विमान ने सैन फ्रांसिस्को और ओकलैंड के ऊपर से गली-गली का मुआयना किया। विमान से झंडा बंधा था, जिसमें एक वेबसाइट https://ift.tt/2sHYw5o दी गई थी। वेब पर कुत्ते से जुड़ी जानकारी अपलोड थी। विमान को पहले गुरुवार के लिए बुक किया गया था, लेकिन मौसम खराब होने के कारण विमान ने शुक्रवार को शहर का चक्कर लगाया।

फुटेज में दिखा चोर
टेलेर्मो ने कहा, ग्रोसरी स्टोर के सीसीटीवी फुटेज में जहां कुत्ता बंधा था, वहां एक व्यक्ति कुत्ते के पास जाते दिखा है। उसने हुडी पहन रखी थी। चोरी होने के बाद टेलेर्मो अपनी मित्र के साथ आस-पास के इलाके में कुत्ते के फोटो लेकर लोगों से पूछती रहीं। फोटो में जैक्शन का हुलिया काला-सफेद-भूरे रंग वाला फर और आंखें नीली चमकीली बताई गई हैं। कुत्ते का वजन करीब 13 किलोग्राम है।

जैक्शन के बिना नहीं सकती
टेलेर्मो ने बताया, मैं अभी बिल्कुल अकेली हूं और मुझे मदद चाहिए। मैंने पांच साल पहले जैक्शन को न्यूयॉर्क से लिया था। इसके बाद हम लॉस एंजिलिस और फिर सैन फ्रांसिस्को पहुंचे। इस दौरान जितने भी लोग मुझे जानते हैं, सभी को मेरे और जैक्शन के प्यार के बारे में पता है। मैं उसके बिना नहीं सकती है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Mistress booked a plane to find the stolen dog, a reward of 5 lakh was also announced

No comments:

Post a Comment