Wednesday, December 2, 2020

राष्ट्रपति पद छोड़ने से पहले अपने 3 बच्चों को माफ करना चाहते हैं डोनाल्ड ट्रम्प December 02, 2020 at 04:06PM

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प जाते-जाते उन लोगों को बतौर राष्ट्रपति अग्रिम माफी देने की योजना में लगे हैं, जिन पर अदालतों में मुकदमा चल रहा है या भविष्य में चल सकता है। इनमें उनके पहले तीन बच्चे और उनके निजी वकील रुडोल्फ डब्ल्यू गिलियानी भी हैं। यह जानकारी मामले से जुड़े दो सूत्रों के हवाले से सामने आई है।

ट्रम्प ने सलाहकारों ने कहा है कि उन्हें डर है कि जो बाइडेन जब राष्ट्रपति बनेंगे तो उनका जस्टिस डिपार्टमेंट उनके तीन बच्चों डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर, एरिक ट्रम्प, इवांका ट्रम्प को निशाना बना सकता है। इवांका के पति जेरार्ड कुशनर को भी निशाना बनाया जा सकता है। कुशनर ट्रम्प प्रशासन के दौरान व्हाइट हाउस के सलाहकारों में शामिल रहे हैं।

खुद राष्ट्रपति पर गंभीर आरोप

डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर पर यह आरोप लगे थे कि 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में उन्होंने हिलेरी क्लिंटन की छवि को नुकसान पहुंचाने वाली जानकारी रूस के साथ साझा की थी। हालांकि, उन पर कभी मुकदमा नहीं चलाया गया। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि डोनाल्ड ट्रम्प जिन अन्य लोगों को बचाना चाहते हैं उनपर किस तरह के आरोप लग सकते हैं। ट्रम्प ने कुछ दिन पहले अपने पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन को भी माफी दी थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ट्रम्प को डर है कि जो बाइडेन जब राष्ट्रपति बनेंगे तो उनका जस्टिस डिपार्टमेंट उनके बच्चों को निशाना बना सकता है। (फाइल फोटो)

No comments:

Post a Comment