Thursday, November 26, 2020

ब्रिटेन में 8 साल के बच्चे की PM को चिट्ठी- क्या सांता क्रिसमस पर गिफ्ट देने आएंगे? PM ने कहा- वे जरूर आएंगे November 26, 2020 at 04:11AM

कोरोना से जूझ रहे ब्रिटेन में 8 साल के एक बच्चे की चिट्ठी वायरल हुई है। मोंटी नाम के इस बच्चे ने प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से पूछा था कि क्या कोरोना के बीच क्रिसमस पर सांता क्लॉज उसे गिफ्ट देने पहुंचेंगे। इस पर जॉनसन ने कहा कि सांता को क्रिसमस-डे पर गिफ्ट देने से कोई नहीं रोक सकता।

जॉनसन ने ट्विटर पर मोंटी की चिट्ठी शेयर की। इसमें मोंटी ने लिखा, 'मैं सोच रहा था कि क्या आप और आपकी सरकार ने क्रिसमस पर सांता क्लॉज को लेकर कुछ सोचा है?' जॉनसन ने जवाब दिया, 'मुझे ऐसे कई लेटर मिले हैं। मैंने एक्सपर्ट्स से बात की है और मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि सांता क्लॉज इस क्रिसमस जरूर गिफ्ट देने पहुंचेंगे।

मोंटी की चिट्ठी में सैनिटाइजर का जिक्र

मोंटी ने लिखा, 'क्या सांता क्लॉज हैंड सैनिटाइजर के साथ कुकी लेकर आएंगे या सुरक्षा के लिए वे हाथ धोएंगे? मैं जानता हूं आप काफी व्यस्त हैं। लेकिन क्या आपने और वैज्ञानिकों ने इस बारे में कुछ भी सोचा है?'

बोरिस बोले- मैंने नॉर्थ पोल को कॉल किया

चिट्ठी के जवाब में बोरिस जॉनसन ने लिखा, 'आपकी चिट्ठी के लिए शुक्रिया। आपने बहुत ही महत्वपूर्ण सवाल पूछा है। मुझे पता है कि बाकी बच्चों के मन में भी यही सवाल होगा। मैं आपको बताना चाहूंगा कि मैंने नॉर्थ पोल को कॉल किया है और मैं ये कह सकता हूं फादर क्रिसमस (सांता क्लॉज) आने के लिए तैयार हैं। उनके साथ रुडोल्फ और बाकी रेनडियर भी तैयार हैं।'

सांता सेफ होंगे, बच्चों को कोई खतरा नहीं

बोरिस ने लिखा, 'चीफ मेडिकल ऑफिसर ने मुझे आपको यह बताने को कहा है कि फादर क्रिसमस अपने नॉर्मल रूप में आएंगे और वे सेफ होंगे। उनसे आपको कोई खतरा नहीं होगा। हैंड सैनिटाइजर के साथ कुकी एक अच्छा ऑप्शन है। इससे वायरस फैलने से भी रोका जा सकेगा। साथ ही हाथ धोने से आप और आपके दोस्त भी बच सकेंगे। ये एक अच्छी आदत है। आपका फिर से शुक्रिया।'

जैसिंडा से पूछा गया था ईस्टर बनी पर सवाल

बता दें कि बोरिस जॉनसन के अलावा न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने भी अपने देश के लोगों को ऐसा ही एक जवाब दिया था। 'टूथ फेयरी' और 'ईस्टर बनी' को लेकर पूछे गए सवालों पर जेसिंडा ने कहा था कि ये दोनों अपने जॉब पर हैं और कोरोना भी इन्हें नहीं रोक पाएगा।'



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन ने कहा है कि कोरोना के बावजूद क्रिसमस पर सांता क्लॉज गिफ्ट देने जरूर आएंगे। -फाइल फोटो।

No comments:

Post a Comment