Friday, October 23, 2020

इमरान बोले- नवाज को लंदन से जल्द लाएंगे, जरूरी हुआ तो ब्रिटिश पीएम से बातचीत के लिए ब्रिटेन जाऊंगा October 23, 2020 at 08:17PM

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि लंदन में रह रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जल्द देश वापस लाया जाएगा। इमरान के मुताबिक, अगर जरूरत हुई तो इस बारे में बातचीत के लिए वे खुद लंदन जाएंगे और वहां ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन से चर्चा करेंगे।

नवाज शरीफ कई महीने से लंदन में हैं। कुछ महीने पहले वे इलाज के लिए वहां गए थे। इसकी मंजूरी हाईकोर्ट ने दी थी। इमरान सरकार का दावा है कि नवाज जेल जाने के डर से बीमार होने का नाटक कर रहे हैं।

फिर फौज का नाम
एक इंटरव्यू में इमरान ने कहा- नवाज कहते हैं कि मुझे एस्टेबिलिशमेंट (फौज) का समर्थन मिलता है। सच ये है कि नवाज को इसी फौज ने बनाया। मुझे पूरी उम्मीद है कि हम जल्द ही नवाज को लंदन से लेकर आएंगे और उन्हें जेल में डालेंगे। वे फौज को पंजाब पुलिस बनाने और समझने की कोशिश कर रहे हैं। विपक्षी नेता चोर हैं। मैं सत्ता में नहीं रहा तो भी इन चोरों को सत्ता में नहीं आने दूंगा। मैं जानता हूं कि विपक्ष के कुछ नेता सीक्रेट मीटिंग कर रहे हैं। इनकी रिपोर्ट्स भी मेरे पास आती हैं।

पूर्ण बहुमत लाएंगे
एक सवाल के जवाब में इमरान ने कहा- अगर आज पाकिस्तान में चुनाव हो जाएं तो हम आसानी से पूर्ण बहुमत हासिल करेंगे। मैं विपक्ष से कहता हूं कि उन्हें मुश्किल दौर के लिए तैयार रहना चाहिए। नवाज शरीफ को तो भारत में डेमोक्रेसी के हीरो के तौर पर पेश किया जाता है। मोदी सरकार पाकिस्तान के खिलाफ ही काम करती है। अब ये अवाम को सोचना होगा कि क्या भारत हमारे बारे में अच्छे विचार रखता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इमरान खान ने कहा है कि अगर पाकिस्तान में मध्यावधि चुनाव हो जाएं तो उन्हें पूरा यकीन है कि उनकी पार्टी अकेले के दम पर पूर्ण बहुमत हासिल कर लेगी। (फाइल)

No comments:

Post a Comment