Monday, October 19, 2020

रैली कीजिए, मास्क पहनना होगा; आयोजन के 36 लाख रुपए और बकाया भी चुकाना होगा October 19, 2020 at 03:05PM

कोरोना से निपटने के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने चुनावी रैली शुरू कर दी है। एरिजोना के ट्यूसौन शहर में रैली से पहले वहां की मेयर ने राष्ट्रपति ट्रम्प को पत्र लिखकर राज्य के कोविड नियमों का पालन करने की नसीहत दी है। मेयर रेजीना रोमेराे से भास्कर के रितेश शुक्ल ने संपर्क किया तो उन्होंने ट्रम्प को लिखा पत्र साझा किया। पढ़िए संपादित अंश…

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प मैं अपने शहर ट्यूसौन में आपका स्वागत करती हूं। मेरी ईश्वर से प्रार्थना है कि आप, आपका परिवार और स्टाफ स्वस्थ रहें। आपको पता होगा कि एरिजोना ने कोरोना पर काबू पाने के लिए सख्त कानून लागू किए हैं। इसके तहत सार्वजनिक जगहों पर मास्क लगाना और एक-दूसरे से छह फीट की दूरी बरतना जरूरी है। इस सख्ती का ही नतीजा है कि जुलाई से एरिजोना में संक्रमण के मामले गिर रहे हैं।

आशा है कि आप जब यहां आएंगे तो यह सुनिश्चित करेंगे कि मास्क पहनेंगे और और रैली में मौजूद लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे। अगर आपकी रैली में आपने और आपके समर्थकों ने सुरक्षा के नियमों का पालन नहीं किया तो यह बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण होगा। इसलिए मैं आदरपूर्वक आग्रह करती हूं कि आप और आपकी प्रचार टीम इन नियमों को पालन करे। हम चुने हुए जनप्रतिनिधियों के पास अवसर होता है कि अपने आचरण से जनता के बीच आदर्श स्थापित कर सकें।

मैं आपको भरोसा दिलाती हूं कि आपकी सुरक्षा हमारी प्राथमिकता होगी। लेकिन मैं मैत्री भाव से याद दिलाना चाहूंगी कि 2016 में आपकी रैली पर 80 हजार डॉलर (59 लाख रु.) का खर्च आया था, जो अभी बकाया है। साथ ही इस रैली में 36 लाख रुपए खर्चा होगा। यह करदाताओं का पैसा है। मैं अनुरोध करती हूं कि आप जल्द से जल्द इन दोनों राशियों को अदा कर दें।’

ट्रम्प जूनियर ने कहा- मेरे पिता और पीएम मोदी का रिश्ता अद्भुत

ट्रम्प के बेटे ट्रम्प जूनियर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मेरे पिता की दोस्ती अद्भुत है। ट्रम्प जूनियर ने अपने पिता की फरवरी में की गई भारत यात्रा की याद दिलाते हुए कहा कि भारत में उनका स्वागत अभिभूत करने वाला था। उन्होंने यह भी कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन भारत के लिए अच्छे नहीं हैं। हमें चीन के खतरे को समझना होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment