Monday, August 24, 2020

जायर बोल्सोनारो ने कहा- डरपोक जर्नलिस्ट्स को कोरोना संक्रमण हुआ तो जिंदा बचने की संभावना कम, ये एथलीट नहीं जो इससे उबर पाएं August 24, 2020 at 08:24PM

ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने सोमवार को एक कार्यक्रम में कोरोना को हराने की अपनी कहानी साझा की। हालांकि, वे पत्रकारों से नाराज नजर आए। उन्होंने कहा- मुझे लगता है कि पहले एथलीट रहने की वजह से मेरी इम्युन सिस्टम मजबूत है और मैं बीमारी को मात दे पाया। इस बात पर प्रेस ने मेरी खिल्ली उड़ाई। अगर इन डरपोक जर्नलिस्ट्स में से किसी को कोरोना महामारी हुई तो इनके जिंदा बचने की संभावना कम हैं। ये लोग एथलीट नहीं जो इस संक्रमण से उबर पाएं।

उन्होंने सामने बैठे जर्नलिस्ट्स से कहा- आप लोग अपनी कलम का इस्तेमाल सिर्फ दूसरों का बुरा करने के लिए करते हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण होने पर आप लोगों का जिंदा बचना थोड़ा कम मुमकिन होगा।

बोल्सोनारो ने हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन लेने की सलाह दी

बोल्सोनारो ने एक बार फिर से हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन लेने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि मलेरिया के इलाज में इस्तेमाल होने वाली इस दवा को लेने के कारण वे जल्द स्वस्थ हुए। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद डॉक्टर्स को भी मरीजों को यही दवा देने की नसीहत दी। हालांकि देश में बढ़ते संक्रमण के मामले और हर दिन होने वाली करीब 1000 लोगों की मौत पर कुछ भी नहीं बोला। ब्राजील में फिलहाल संक्रमितों का आंकड़ा 35 लाख से ज्यादा हो गया है।

एक दिन पहले जर्नलिस्ट को मुक्का मारने की धमकी दी थी

बोल्सोनारो रविवार को अपनी पत्नी के भष्ट्राचार से जुड़े सवाल पर भड़क गए थे। एक अखबार के न्यूज रिपोर्टर ने जब उनसे उनकी पत्नी मिशेल बोल्सोनारो के भ्रष्टाचार में शामिल होने के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा- मैँ तुम्‍हारा मुंह मुक्कों से तोड़ना चाहता हूं। इसके बाद वहां मौजूदा मीडियाकर्मियों ने विरोध करना शुरू कर दिया। हालांकि, बोल्सोनारो प्रदर्शन कर रहे पत्रकारों को नजरअंदाज कर वहां से निकल गए। उन्होंने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

ब्राजील से जुड़ी आप ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...

1. पत्नी पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों पर भड़के जायर बोल्सोनारो, जर्नलिस्ट से कहा- मुक्कों से मुंह तोड़ दूंगा

2 . संक्रमण से हुई मौतों पर ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो बोले- सॉरी, कुछ लोग मरेंगे; यही जीवन है

3. ब्राजील के ट्रम्प कहे जाते हैं बोल्सोनारो, 1999 में कहा था- देश के हालात तभी बदलेंगे, जब गृहयुद्ध में 30 हजार लोग मर जाएं



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ब्रजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने सोमवार को एक कार्यक्रम में खुद के कोरोना संक्रमण से उबरने की कहानी साझा की।

No comments:

Post a Comment