Saturday, August 22, 2020

कंपनी ने कहा- अमेरिका में बिजनेस बेचने के लिए ट्रम्प दबाव बना रहे, उनके आदेश को कोर्ट में चुनौती देंगे August 22, 2020 at 07:35PM

टिकटॉक अमेरिकी बाजार में बने रहने के लिए कोर्ट का सहारा लेगी। टिकटॉक की पैरेंट कंपनी बाइटडांस ने शनिवार को कहा, 'हम तय करेंगे कि यूजर्स के साथ इंसाफ हो और कानून का उल्लंघन नहीं हो। हमारे पास अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के आदेश को कोर्ट में चैलेंज देने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है। 24 अगस्त को कोर्ट में अपील करेंगे।'

ट्रम्प ने बाइटडांस के खिलाफ 14 अगस्त को आदेश जारी किया था। इसमें कहा गया था कि टिकटॉक का अमेरिकी बिजनेस 90 दिनों के अंदर किसी अमेरिकी कंपनी को नहीं बेचा तो बैन लगा देंगे।

ट्रम्प का दावा- टिकटॉक से राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा
अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा था कि चाइनीज ऐप राष्ट्रीय सुरक्षा, विदेश नीति और इकोनॉमी के लिए खतरा बने हुए हैं। टिकटॉक ऑटोमैटिकली यूजर की जानकारी हासिल कर लेता है। इसके जरिए चीन की कम्युनिस्ट पार्टी को अमेरिका के लोगों की जिंदगी में ताक-झांक करने का मौका मिल जाता है। इससे वह अमेरिकी कर्मचारियों और कॉन्ट्रैक्टर्स की लोकेशन ट्रैक कर सकता है, बिजनेस से जुड़ी जासूसी कर सकता है और पर्सनल इन्फॉर्मेशन के आधार पर ब्लैकमेल भी कर सकता है।

अमेरिका को रिझाने के लिए टिकटॉक चीन से दूरी बना रही
टिकटॉक ने मई में केविन मेयर को सीईओ बना दिया था। इससे पहले केविन अमेरिकी कंपनी डिज्नी से जुड़े हुए थे। टिकटॉक की पैरेंट कंपनी बाइटडांस ने पिछले महीने अपना हेडक्वार्टर बीजिंग से वॉशिंगटन शिफ्ट करने की बात भी कही थी। उसने जासूसी करने के आरोपों को भी गलत बताया है।

टिकटॉक से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...

1. भारत ने जिन ऐप्स पर बैन लगाया, उनमें 20 से ज्यादा यूटिलिटी टूल; इन्हीं से होता था मोबाइल मैनेजमेंट

2. टिकटॉक के इस्तेमाल पर मिस्र ने पांच महिलाओं को जेल भेजा, 14 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया

3. टिकटॉक के खिलाफ विदेशी दखल और डाटा प्राइवेसी को लेकर ऑस्ट्रेलिया में भी जांच शुरू



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प दावा करते हैं कि चीन की कंपनी टिकटॉक से राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा है। (फाइल फोटो)

No comments:

Post a Comment