Thursday, August 20, 2020

रेल मंत्री शेख रशीद ने कहा- भारत पर हमले के लिए छोटे-छोटे एटम बम बना रहे हैं, इनसे असम तक निशाना साधा जा सकेगा August 20, 2020 at 06:18PM

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने भारत को परमाणु हमले की धमकी दी है। उन्होंने गुरुवार को एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि पाकिस्तान भारत पर हमले के लिए छोटे-छोटे एकम बम बना रहा है। इनकी मदद से असम तक निशाना साधा जा सकेगा। ये बम सटीक वार कर सकेंगे और इससे ज्यादा बड़े इलाके को नुकसान भी नहीं होगा। इनका इस्तेमाल ऐसे किया जाएगा जिससे मुसलमानों को नुकसान न पहुंचे।

रशीद ने पिछले साल जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने के बाद भी भारत को परमाणु हमले की धमकी दी थी। उन्होंने कहा था कि हम भारत पर 100-150 ग्राम के एटम बम गिराएंगे।

पाकिस्तान को चीन के साथ दोस्ती बढ़ानी चाहिए

रशीद ने कहा- दुनिया में देशों का नया ब्लॉक तैयार होगा। चीन इसकी अगुवाई कर रहा है रूस, नेपाल और श्रीलंका जैसे देशों अपने पाले में करने की कोशिश में जुटा है। चीन अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और ब्रिटेन के खिलाफ हो चुका है। मौजूदा वक्त में पाकिस्तान के लिए चीन का साथ देना बेहतर होगा।

भारतीय सेना पाकिस्तानी सेना की तुलना में बेहतर: रशीद

रशीद ने माना कि इंडियन आर्मी युद्ध के पारंपरिक तरीकों में पाकिस्तान सेना के मुकाबले बेहतर है। यही वजह है कि पाकिस्तान छोटे एटमी हथियार तैयार कर रहा है। अगर भारत पाकिस्तान पर हमला करता है तो पारंपरिक ढंग से जंग नहीं लड़ा जाएगा। इसमें काफी खूनखराबा होगा, यह आखिरी और एटमी हथियारों के इस्तेमाल से लड़ी जाने वाली जंग होगी।

राशिद ने दावा किया था- मैंने समझौता एक्सप्रेस बंद कराया

राशिद ने इस साल मार्च में दावा किया था कि भारत और पाकिस्तान के बीच चलाई गई समझौता एक्सप्रेस भी उनकी ही आदेश पर बंद हुआ था। उन्होंने अपने मुल्क में महंगाई बढ़ने के लिए भी भारत को जिम्मेदार ठहराया था। वे देश में अनाज की कमी होने के बाद लोगों से मुर्गियों को गेहूं या अनाज न खिलाने जैसी अपील भी कर चुके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शेख रशीद ने एक बार फिर से भारत पर परमाणु हमले की धमकी दी है। उन्होंने पिछले साल भी भारत को ऐसी ही धमकी दी थी।- फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment