Wednesday, August 5, 2020

न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर एलईडी स्क्रीन पर दिखाई गई राम की तस्वीर और राम मंदिर का मॉडल, जय श्री राम के नारे भी लगे August 05, 2020 at 05:25AM

अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थित टाइम्स स्क्वायर बुधवार को राम के रंग में रंग गया। फेमस टाइम्स स्क्वायर के बिलबोर्ड पर राम मंदिर का मॉडल और श्री राम की तस्वीर हाई रिजोल्यूशन वाली एलईडी स्क्रीन पर दिखाई गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार दोपहर को अयोध्या में राममंदिर का भूमि पूजन किया था। इस ऐतिहासिक दिन को यादगार बनाने के लिए न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में ये प्रोग्राम किया गया।

टाइम्स स्क्वायर में इस भव्य नजारे को देखकर लोग जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे। टाइम्स स्क्वायर के बिलबोर्ड पर भगवान राम और मंदिर के मॉडल के अलावा भारत का झंडा भी डिस्प्ले हो रहा था।

ये मानव समाज के लिए भी बड़ा अवसर
अमेरिकन इंडियन पब्लिक अफेयर कमेटी के अध्यक्ष जगदीश सेवहानी ने बताया था कि ये जीवन में एक बार या सदी में एक बार होने वाली घटना नही हैं। बल्कि, पूरी मानवजाति के जीवन में इस तरह के मौके एक ही बार आते हैं। इस मौके को खास बनाने के लिए हमने टाइम्स स्क्वायर को चुना।

बुधवार दोपहर में हुआ भूमिपूजन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर की नींव रखी। इसके बाद उन्होंने कहा कि राम सबके हैं, राम सबमें हैं। उन्होंने कोरोना काल में राम की मर्यादा का महत्व भी बताया। मोदी ने भूमि पूजन के बाद पूजन स्थल की मिट्टी को माथे से लगाया। इससे पहले रामलला के दर्शन के वक्त मोदी ने साष्टांग प्रणाम किया।

ये भी पढ़ सकते हैं...

30 तस्वीरों में देखिए राम मंदिर का भूमि पूजन:मोदी रामलला के दर्शन करने वाले पहले प्रधानमंत्री बने, साष्टांग प्रणाम किया; पहले हनुमान गढ़ी में भी पूजा की, अयोध्या राममय हुई



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
राम जन्मभूमि के शिलान्यास के मौके को और खास बनाने के लिए न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर को चुना गया।

No comments:

Post a Comment