Saturday, May 9, 2020

देश के बुरे हालात के लिए ट्रम्प पर भड़के ओबामा, उनके प्रशासन के रवैये को अराजक आपदा बताया May 09, 2020 at 04:06PM

कोरोनावायरस की वजह से अमेरिका दुनिया का सबसे प्रभावित देश है।पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने महामारी की वजह से देश के बुरे हालात के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने इसे पूर्ण अराजक आपदा करारा दिया।

ओबामा के पूर्व कर्मचारियों के साथ बातचीत का वीडियो कॉल लीक

अल जजीरा के मुताबिक, ओबामा प्रशासन के साथ शुक्रवार को हुए बातचीत का वेब कॉल लीक हो गया। इसका वीडियो सबसे पहले याहू न्यूज को मिला, जिसमें उन्होंने अपने पूर्व कर्मचारियों से नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन का साथ देने का आग्रह किया।

हमारी लड़ाई कई चीजों के खिलाफ है: ओबामा

ओबामा ने कहा कि हम जिन चीजों के खिलाफ लड़ रहे हैं, वह है स्वार्थी होना, पिछड़ा होना, विभाजित होना और एक-दूसरे को दुश्मन के रूप में देखना। यह सब अमेरिकी जीवन में एक गहरा आवेग बन गया है।

‘संकट से निपटने के लिए उठाए जा रहे कदम दागदार’

उन्होंने कहा कि इसी वजह से वैश्विक संकट के लिए उठाए जा रहे कदम अनैतिक और दागदार है। यह अच्छी सरकारों के साथ भी बुरा होता। यह पूरी तरह से एक अराजक आपदा रही है।

अमेरिका में महामारी से अब तक 80 हजार से ज्यादा जान जा चुकी है, जबकि 13 लाख 47 हजार संक्रमित हैं। कोरोना से निपटने में नाकाम रहने पर ट्रम्प प्रशासन की आलोचना की जा रही है। कहा जा रहा है कि राज्यों को अपने हाल पर छोड़ दिया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
महामारी से निपटने में नाकाम रहने पर ट्रम्प की आलोचना हो रही है। (राष्ट्रपति ट्रम्प और पूर्व राष्ट्रपति बराक आबोमा फाइल फोटो)

No comments:

Post a Comment