Thursday, May 7, 2020

किम जोंग उन ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को वर्बल मैसेज भेजा, कोरोनावायरस से जीत हासिल करने पर बधाई दी May 07, 2020 at 04:20PM

उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन ने चीन के राष्ट्रपति शीजीनपिंग को वर्बल मैसेज भेजा है। इसमें उन्होंने कोरोनावायरस रोकने में सफल होने पर चीन की सराहना की। योनहाप न्यूज एजेंसी ने यह जानकारी दी है। हालांकि, एजेंसी ने यह स्पष्ट नहीं किया कि वर्बल मैसेज का क्या मतलब है और किम ने यह जिनपिंग तक कैसे पहुंचाया।

एजेंसी के मुताबिक, मैसेज में किम ने जिनपिंग को बधाई दी है और कहा कि चीन युद्ध जैसी महामारी को रोकने में सफलता हासिल कर रहा है। साथ ही उन्होंने राष्ट्रपतिके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की है। किम ने कहा कि चीन की पार्टी और लोग इस सफलता को बनाए रखेंगे औरजिनपिंग के मार्गदर्शन में जीत हासिल करेंगे।

यह दूसरी बार है जब इस साल कोरोना को लेकर किम ने चीनी राष्ट्रपति को मैसेज भेजा है। जनवरी में उन्होंने वायरस के खिलाफ लड़ाई में चीन को अपना समर्थन जताया था।

किम के गायब रहने पर उनके खराब स्वास्थ की अटकले लग रही थीं

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (36) 20 दिन के बाद 1 मई को पहली बार फर्टिलाइजर कंपनी के उद्घाटन समारोह में सबके सामने आए। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, किम 11 अप्रैल को पार्टी पोलितब्यूरो की मीटिंग के बाद से पब्लिक प्लेस पर नजर नहीं आए थे। वे 15 अप्रैल को अपने दादा किम इल सुंग की याद में होने वाले सालाना कार्यक्रम में भी शामिल नहीं हुए थे। ऐसा पहली बार हुआ था। इसके बाद से ही उनको लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं। अब साफ हो गया है कि किम स्वस्थ हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पिछले साल जून में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग उत्तर कोरिया के ऐतिहासिक दौरे पर पहुंचे थे। (फाइल फोटो)

No comments:

Post a Comment