Monday, May 4, 2020

बेल्जियम के कानून मंत्री का मास्क न पहन पाने पर मजाक उड़ा, हैरी पॉटर की लेखिका जेके रॉलिंग ने बचाव किया May 03, 2020 at 11:05PM

बेल्जियम के प्रधानमंत्री कोयन गिंस का मास्क पहनने की कोशिश करते एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वे कोरोना से बचने के लिए मास्क पहने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं।वीडियो मेंगिंस मास्क कभी सिर पर तो कभी आंखों के ऊपर पहन रहे हैं। दो-तीन बार कोशिश के बाद भी वे सफल नहीं हो पाए। इसका सोशल मीडिया पर यूजर्स ने खूब मजाक उड़ाया। हालांकि, हैरी पोर्टर की लेखिका जेके रोलिंग ने उनका बचाव किया है।

फिलहाल, गिंस को कानून मंत्री के साथ ही मास्क समेत सुरक्षात्मक उपकरणों की देश भर में आपूर्ति की निगरानी का काम दिया गया है। इसी को लेकर 30 अप्रैल को वे एक वर्कशॉप गए थे, जहां मास्क और अन्य सुरक्षा उपकरण तैयार किए जाते हैं। यहीं वे मास्क पहनने की कोशिश करते नजर आए थे।

सोशल मीडिया परएक यूजर्स ने लिखा- बेल्जियम कोरोनावायरस से ऐसेनिपट रहा है।

ब्रि़टेन की पूर्व विशेष सलाहकार लॉरा राउंड ने ट्वीट किया- इस बीच बेल्जियम में उनके उप प्रधानमंत्री को ऐसी स्थिति से जूझना पड़ा।

##

जेके रॉलिंग ने मंत्री का बचाव करते हुए ट्वीट किया- मैं उनका मजाक नहीं उड़ा सकती। यह बिल्कुल वैसा ही है जैसा मेरे साथ होता है। खासकर जब फिल्म की शूटिंग हो रही हो। वहीं, गिंस ने समर्थन के लिए रॉलिंग को धन्यवाद भी दिया।

##

करीब 50 हजार संक्रमण के मामले

बेल्जियम में संक्रमण के अब तक 49 हजार 906 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 7844 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में लॉकडाउन तीन मई को खत्म हो गया। सोमवार से यहां प्रतिबंधों को हटाया जाएगा। कुछ दिनों पहले बेल्जियम के प्रधानमंत्री सोफी विल्मेस ने कहा था कि देश इस हफ्ते के बाद सेलॉकडाउन से बाहर निकलने के पहले चरण की शुरुआत करेगा।

द.अफ्रीका के राष्ट्रपति का भी वीडियो वायरल हुआ था

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति साइरिल रामफोसा का भी मास्क पहनने की असफल कोशिश करते एक वीडियो वायरल हुआा था। इसमें वे बार-बार कोशिशके बावजूदमास्क पहनने में कामयाब नहीं हो सके। दरअसल, कुछ दिनों पहले रामफोसा नेअपने भाषण मेंलोगों कोघर में रहने और बाहर निकलने पर मास्क पहनने की सलाह दी। भाषण के आखिर मेंवे लोगों कोमास्क पहनकर दिखाना चाहते थे,लेकिनसाइज छोटा होने के कारण वहउनके कानों से बार-बार निकल रहा था। रामफोसा ने इसे मुंह की जगह आंखों पर रखकर बांधने की कोशिश भी की, लेकिन नाकामयाब रहे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मास्क पहनने की कोशिश करते बेल्जियम के कानून मंत्री कोयन गिंस।

No comments:

Post a Comment