Sunday, May 10, 2020

लड़ाकू जहाज ने फ्रेंडली फायर में गलती से दूसरे शिप को निशाना बनाया, 20 से ज्यादा नाविकों की मौत May 10, 2020 at 06:19PM

ईरान का लड़ाकू जहाज जमरान ने फ्रेंडली फायर में गलती सेदूसरे नेवी शिप कोनार्क को निशाना बना लिया। जानकारी के मुताबिक,इस घटना में 20 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। कोनार्क पर 30 से 40 क्रू मेंबर्स थे, जो हाल ही में ईरान की नौसेना में शामिल हुए थे।

आईआरजीसी ने इसे मानवीय भूल बताया

न्यूज एजेंसी अनाडोलु के मुताबिक, हादसे में जहाजके कमांडर की भी मौत हो गई।ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कॉर्प्स (आईआरजीसी) ने इस घटना को मानवीय भूल माना है। हालांकि ईरानी सेना की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

सूत्रों के अनुसार, ईरानी नौसेना अगले कुछ घंटों मेंआधिकारिक बयान जारी कर सकती है।स्थानीय पत्रकारों का कहना है कि युद्धपोत जमरान नए एंटी शिप मिसाइल का परीक्षण कर रहा था, जिसकी चपेट में लॉजिस्टिक शिप कोनार्क आ गया।

घायल नाविकों को अस्पताल ले जाया गया

रिपोर्टों के मुताबिक, आईआरजीसीद्वारा संचालित, जमरान से समय से पहले ही मिसाइल दागी गई थी। उस दौरान कोणार्क लक्ष्य से दूर नहीं गया था। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में घायल नाविकों को एंबुलेंस से अस्पताल भेजा जा रहा है।

जनवरी में भी आईआरजीसी ने गलती से तेहरान के पास यूक्रेन के एक यात्री विमान को मार गिराया था। इस घटना में विमान में सवार सभी 176 लोगों की मौत हो गई थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह घटना फारस की खाड़ी के पास हुई। कोनार्क शिप पर 30 से 40 नाविक सवार थे।

No comments:

Post a Comment