Wednesday, April 15, 2020

ट्रम्प ने कहा- कोरोना का सबसे बुरा दौर संभवत: बीत चुका, देश जल्द फिर से खुलेगा April 15, 2020 at 05:58PM

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार कोकहा गया कि देश में कोरोना वायरस कासंभवतसबसे बुरा दौर बीत चुका है। कोरोना के खिलाफ हमारी आक्रामक रणनीति काम कर रही है। लड़ाई जारी है, लेकिन डेटा बताते हैं कि राष्ट्रीय स्तर पर हम कोरोना के नए मामलों के लिहाज से शिखर (सबसे ज्यादा संख्या) को पार कर चुके हैं।उन्होंने बताया कि वेगुरुवार को अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने के लिए नई गाइडलाइंस का ऐलान करेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि कोरोना को लेकर ताजा घटनाक्रम बताते हैं कि हम मजबूत स्थिति में आ गए हैं। हम देश को फिर से खोलने के लिए गाइडलाइंस को अंतिम रूप दे सकते हैं। व्हाइट हाउस के कोरोना रेस्पांस कोऑर्डिनेटर डॉ. डी. ब्रिक्स ने कहा है कि 9 राज्यों में एक हजार के आसपास केस हैं। इनमें रोजाना 30 से कम मामले सामने आ रहे हैं। उधर, ट्रम्प का कहना है कि देश के करीब 30 राज्य अच्छी स्थिति में हो सकते हैं।

'डब्लूएचओ ने गलती की, इसलिए हमने फंड रोका'

  • ट्रम्प ने कहा- डब्लूएचओ का फंड रोके जाने की आलोचना की गई। दूसरे देशों ने संगठन का साथ दिया और उस पर भरोसा जाताया। किसी और देश ने कोई पाबंदी नहीं लगाई। सभी जानते हैं कि इटली, स्पेन और फ्रांस में क्या हुआ। संगठन से गलती हुई है और शायद इसे वे जानते हैं।
  • ट्रम्प ने कहा, 'अगर रूस को कोरोनावायरस मरीजों के उपचार के लिए वेंटिलेटर की जरूरत पड़ती है तो वह उसकी मदद करेगा। मुझे लगता है कि रूस को वेंटिलेटर की जरूरत है। वे कठिन समय से गुजर रहे हैं। हम उनकी मदद करने जा रहे हैं।'

30 हजार 206 नए केस मिले
अमेरिका में 24 घंटे में 30 हजार 206 केस मिलेहैं।वहीं,जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक, 24 घंटे में 2,600 लोगों ने दम तोड़ा है।इसके साथ ही देश में संक्रमितों की कुल संख्या छह लाख 44 हजार 89 पर पहुंच गई है। अब तक 28 हजार 529 मौतें हो चुकी हैं। उधर, सबसे ज्यादा संक्रमित न्यूयॉर्कमें कुल 11 हजार 586 मौतें हो चुकी हैं, जबकि यहां दो लाख 14 हजार 648 केस की पुष्टिहुई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को मीडिया ब्रीफिंग की। इस बीच अमेरिका में 24 घंटे में 30 हजार 206 केस मिले। वहीं, जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक, 24 घंटे में 2,600 लोगों ने दम तोड़ा।

No comments:

Post a Comment