Friday, February 21, 2020

मेलानिया दिल्ली के स्कूल में बच्चों से मिलेंगी, कार्यक्रम से केजरीवाल और सिसोदिया का नाम हटाया गया February 21, 2020 at 09:11PM

नई दिल्ली/अहमदाबाद/आगरा.अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपने परिवार के साथ 24 फरवरी को दो दिवसीय भारत दौरे पर आएंगे। इस दौरान उनका पहला पड़ाव अहमदाबाद होगा। पूरे शहर में प्रधानमंत्री मोदी के साथ ट्रम्प के पोस्टर लगाए गए हैं। ट्रम्प हाउडी मोदी की तर्ज पर यहां के मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके बाद ट्रम्प, उनकी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद के आगरा में ताजमहल देखने का भी कार्यक्रम तय है।

अमेरिका की फर्स्ट लेडीमेलानिया ट्रम्प 25 फरवरी को दिल्ली के एक स्कूल की हैप्पीनेस क्लास में बच्चों से मुलाकात करेंगी। सूत्रों के मुताबिक, अब मेलानिया के इस कार्यक्रम से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम हटा दिया गया है। इससे पहले दोनों नेता मेलानिया के साथ मौजूद रहने वाले थे, क्योंकि यह स्कूल दिल्ली सरकार के अंतर्गत आता है। आम आदमी पार्टी ने केंद्र के दवाब में दोनों नेताओं के नाम हटाने का आरोप लगाया है।

आगरा: ट्रम्प-मेलानिया के पोस्टर, मोदी का जाना तय नहीं

अहमदाबाद के कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद ट्रम्प और मेलानिया परिवार के साथ ताजमहल देखने के लिए 24 फरवरी की शाम आगरा जाएंगे। इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। पूरे शहर में मोदी-ट्रम्प, ट्रम्प-मेलानिया और अमेरिकी राष्ट्रपति को बधाई देते पोस्टर लगाए गए हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि ट्रम्प दंपती के साथ मोदी भी आगरा पहुंचेंगे। हालांकि, सूत्रों ने इसकी पुष्टि नहीं की। न ही यहां इसके लिए अब तक अधिकारियों ने यहां तैयारियां की गई हैं।

अहमदाबाद: मोदी-ट्रम्प के पोस्टर, साबरमती आश्रम में तैयारियां

गुजरात में ट्रम्प के दौरे की तैयारियां जोरों पर हैं। वे अहमदाबाद एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक करीब 11 किमी का रोड शो करेंगे। इसके बाद नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम में शामिल होंगे। यहां करीब 1 लाख लोगों के पहुंचने की संभावना है। ट्रम्प साबरमती आश्रम भी जाएंगे। यहां के एक अधिकारी ने कहा कि हमारी परंपरा के मुताबिक, आश्रम में अतिथियों के स्वागत की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प। (फाइल)
आगरा में योगी सरकार ने मोदी-ट्रम्प के पोस्टर लगाए।
पंजाब के अमृतसर में आर्टिस्ट ने ट्रम्प की पेंटिंग बनाई।
अहमदाबाद मोदी-ट्रम्प और मेलानिया के पोस्टरों से पटा।
अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम की सुरक्षा कड़ी की गई।

No comments:

Post a Comment