Saturday, January 18, 2020

शिकागो में बर्फीला तूफान और खराब मौसम के कारण करीब 1 हजार उड़ानें रद्द, स्कूल-कॉलेज बंद; 9 करोड़ लोग प्रभावित January 17, 2020 at 09:55PM

शिकागो. अमेरिका के दक्षिणी राज्य बर्फीले तूफान और भारी बारिश की चपेट में है। डेली मेल में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, शिकागो स्टेट में बर्फीले तूफान और खराब मौसम के कारण शुक्रवार को सभी एयरपोर्ट से करीब 1000 हजार उड़ानों को रद्द कर दिया गया। ओहारे इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 690 से अधिक उड़ानों, मिडवे इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 169 उड़ानों और सेंट लुईस के लैम्बर्ट इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 130 से अधिक उड़ानों को रद्द कर दिया गया। ओहारे एयरपोर्ट ने ट्वीट किया, “शिकागो में कड़ाके की सर्दी के कारण ओहारे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 690 से अधिक उड़ानों को रद्द करना पड़ा।” वहीं, मिस्सौरी के कोलंबिया रिजनल एयरपोर्ट से शनिवार दोपहर तक सभी उड़ानों को निलंबित कर दिया गया।

रिपोर्ट के मुताबिक, खराब मौसम के कारण शिकागो में करीब 470 फ्लाइट्स ने देरी से उड़ान भरी। शिकागो में शुक्रवार दोपहर को भीषण तूफान आया। मौसम विभाग ने बर्फबारी के कारण सड़कों की स्थिति खराब होने की चेतावनी जारी की। साल्ट लेक सिटी के कई इलाकों में पांच इंच तक बर्फ जम गयी है। इस कारण से स्कूलों, यूनिवर्सिटी और सरकारी कार्यालयों को बंद कर दिया गया है।

आनेवाले दिनों में मौसम खराब होने की आशंका

डेल्टा एयरलाइन्स फ्लाइट की प्रवक्ता मार्था विट्ट ने बताया कि शुक्रवार को कंसास सिटी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एयरबस ए319 फ्लाइट फिसल गया। हालांकि इसमें कोई घायल नहीं हुआ। फ्लाइट में छह क्रू मेम्बर समेत 129 लोग सवार थे। यात्रियों को अन्य विमानों से ले जाया गया। मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले दिनों में तूफान के अधिक खतरनाक होने की आशंका है। इससे वीकेंड पर मैदानी इलाकों से उत्तरी-पूर्वी इलाकों की तरफ यात्रा करने में परेशानी होगी। तूफान और खराब मौसम के कारण 9 करोड़ लोग प्रभावित हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तूफान और खराब मौसम के कारण अकेले ओहारे इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 690 से अधिक उड़ानों को रद्द किया गया।

No comments:

Post a Comment